मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कल्पा में 28 करोड़ से बनेगा भव्य खेल स्टेडियम : नेगी

10:38 AM Sep 29, 2024 IST
कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी कल्पा में आयोजित अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों के साथ । -निस

रामपुर बुशहर, 28 सितंबर (हप्र)
खेल को जीवन में शामिल करने से होता है विद्यार्थी के सशक्त व्यक्तित्व का निर्माण। यह बात राजस्व, बागवानी, जनजातीय विकास एवं जन-शिकायत निवारण मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जनजातीय जिला किन्नौर के मिनी स्टेडियम कल्पा में आयोजित 5 दिवसीय अंडर-19 खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कही। 24 से 28 सितम्बर, 2024 तक आयोजित इस खेल-कूद प्रतियोगिता में जिला के 42 स्कूलों के कुल 547 प्रतिभागियों ने भाग लिया।
राजस्व मंत्री ने इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान हिमाचल सरकार युवाओं को खेल से जोड़ने के लिए कड़े प्रयास कर रही है तथा इस प्रकार की खेल-कूद प्रतियोगिताओं के आयोजन के अलावा विद्यार्थियों को बेहतर तकनीक व उपकरण भी उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए तथा खेल को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए ताकि एक स्वस्थ समाज व सशक्त देश का निर्माण संभव हो सके।
जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि विद्यार्थियों के जीवन में शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी बहुत महत्व है।
राजस्व मंत्री ने बताया कि किन्नौर जिला के युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत मिनी स्टेडियम कल्पा को 28 करोड़ रुपये की लागत से एक भव्य खेल स्टेडियम बनाया जाएगा जिसमें एथलेटिक ट्रैक, हॉकी तथा अन्य इनडोर खेलों की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त कल्पा में आईस-स्केटिंग रिंक का निर्माण भी शीघ्र किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने इस अवसर पर वाद्य यंत्र प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को 25 हजार रुपये की राशि प्रदान की तथा साथ ही घोषणा करते हुए कहा कि इस वर्ष किन्नौर महोत्सव में आयोजित होने वाली शहनाई वादन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 01 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। इस खेल-कूद प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कानम ने ओवर-ऑल बैस्ट चैम्पियन का खिताब हासिल किया।

Advertisement

Advertisement