For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोहाली में बीच सड़क तलवार से काट दी युवती

07:40 AM Jun 09, 2024 IST
मोहाली में बीच सड़क तलवार से काट दी युवती
बलजिंदर कौर
Advertisement

मोहाली, 8 जून (हप्र)
मोहाली फेज-5 में शनिवार को रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात सामने आयी। शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर एक युवक ने तैश में आकर बीच सड़क युवती को तलवारों से काटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना सुबह सवा 8 बजे की है।

आरोपी सुखचैन सिंह

जब पहले से घात लगाकर बैठे समराला (जिला लुधियाना) के रहने वाले सुखचैन सिंह ने फतेहपुर जट्टां (मोरिंडा) की रहने वाली 31 वर्षीय बलजिंदर कौर की हत्या कर दी। बलजिंदर कौर को तलवारों से सड़क के बीचों-बीच काट दिया गया।
यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। सुखचैन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ थाना फेज-1 में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) का मामला दर्ज किया है। सुखचैन सिंह समराला के पेट्रोल पंप पर काम करता है।
बस से उतरी तो किया हमला
बलजिंदर कौर को उसके पिता ने सुबह पौने 7 बजे गांव फतेहपुर जट्टा से बस में बिठाया था। वह 8 बजे मोहाली फेज-5 उतरी। उसके साथ उसकी दो सहेलियां थी। सुखचैन सिंह फुटपाथ के किनारे एक पेड़ के नीचे खड़ा बलजिंदर का इंतजार कर रहा था। बलजिंदर जैसे ही सड़क क्रॉस करके आगे आई तो सुखचैन ने बैग में छिपाकर रखी तलवार निकाली और बलजिंदर पर हमला कर दिया। अपनी जान बचाने के लिए बलजिंदर भागी मगर सुखचैन तलवार लेकर उसके पीछे भागा और उस पर वार किया। बलजिंदर ने बचने के लिए अपना बैग आगे किया तो सुखचैन ने उसका बैग छीन लिया और उस पर तबाड़तोड़ वार किए। डॉक्टरों के अनुसार बलजिंदर पर तलवार से 15 वार किए गए हैं। ज्यादातर वार उसकी बाजुओं और सिर पर किए गए जिससे उसकी मौत हो गई।
बलजिंदर पर हमला करने के बाद हत्यारा सुखचैन मौके से फरार हो गया। साढ़े 8 बजे बलजिंदर के ऑफिस मैनेजर ने उसके भाई धर्मप्रीत सिंह को सूचना दी कि बलजिंदर पर हमला हो गया है। करीब 9 बजकर 4 मिंट पर बलजिंदर को सिविल अस्पताल फेज-6 पहुंचाया गया था। जहां डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। बलजिंदर के सिर पर कई वार किए गए हैं। मृतक बलजिंदर का परिवार भी मौके पर पहुंच गया था। बलजिंदर का सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जा रहा है। बलजिंदर चार भाई-बहन हैं। 6 महीने पहले ही उसका एक भाई विदेश गया है और उसकी एक बहन व भाई यहीं रहते हैं।
9 बजे पुलिस को वारदात की सूचना मिली थी। पुलिस टीम व पब्लिक की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी सुखचैन सिंह है जोकि समराला का रहने वाला था। उसकी बलजिंदर कौर से बातचीत थी। शादी का प्रस्ताव ठुकराने से उसकी हत्या की है। सुखचैन पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। 
-हरबीर सिंह अटवाल, एसपी सिटी
भगवान बेटे को इसकी सजा जरूर देंगे : सुखचैन की मां
समराला (निस) : आज मोहाली में एक युवक द्वारा दिन दिहाड़े तलवार से कई वार कर बेरहमी से जिस लड़की की हत्या कर दी, वह यहां के निकटवर्ती गांव खिरनियां का रहने वाला है। सुखचैन एक कबड्डी खिलाड़ी था। उसकी मां ने बताया कि सुखचैन सुबह 6 बजे घर से निकला था। उसके परिवार वालों को अभी तक कुछ भी पता नहीं कि उसने उस लड़की को क्यों मारा। मां ने बताया कि बेटा सुखचैन पहले से ही लड़की को जानता था। उनका कभी झगड़ा नहीं हुआ। आरोपी की मां ने भी कहा कि बेटे ने गलत किया और भगवान उसे इसकी सजा जरूर देंगे। वहीं, ग्रामीण गुरमीत सिंह ने बताया कि सुखचैन का एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। कुछ समय पहले लड़की ने सुखचैन का ‘कुटापा’ भी करवाया था, जिसमें उसका पैर टूट गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×