मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दोस्त ने ही दी थी 5 करोड़ की सुपारी

07:16 AM May 24, 2024 IST
Advertisement

कोलकाता, 23 मई (एजेंसी)
बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उनके एक दोस्त ने उनकी हत्या के लिए लगभग पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बुधवार को कहा था कि 13 मई से कोलकाता में लापता अनार की हत्या हुई है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
अधिकारी ने बताया कि यह सुनियोजित हत्या थी। सांसद के एक पुराने मित्र ने उन्हें मारने के लिए लगभग पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। उन्होंने कहा कि अवामी लीग के सांसद का दोस्त अमेरिकी नागरिक है और उसके पास कोलकाता में एक फ्लैट है। सीआईडी ​​के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने बुधवार को कहा था कि पुलिस के पास विश्वसनीय इनपुट थे कि अनार की संभवत: हत्या कर दी गई है, लेकिन उनका शव बरामद नहीं हुआ है। न्यू टाउन में स्थित अपार्टमेंट (जहां सांसद के 13 मई को वहां आखिरी बार मौजूद होने का पता चला था) में खून के धब्बे मिलने के सवाल पर चतुर्वेदी ने कहा, ‘हमारी फॉरेंसिक टीम संदिग्ध अपराध स्थल की जांच कर रही है।’
लापता सांसद इलाज कराने के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। उनकी तलाश छह दिन बाद तब शुरू हुई जब उनके परिचित गोपाल विश्वास ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। शिकायत में बिस्वास ने कहा कि अनार डॉक्टर से मिलने के लिए निकले। लेकिन उसके बाद सांसद संपर्क नहीं हो पाया । इस वजह से उन्हें एक दिन बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करानी पड़ी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement