मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बदमाश ने मुम्बई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बन ठगे 97 हजार

11:10 AM Sep 02, 2024 IST

रेवाड़ी, 1 सितंबर (हप्र)
एक बदमाश ने मुम्बई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर एक युवक को उसकी आईडी पर आरडीएक्स सप्लाई करने के मुकदमे से बचने के एवज में 97 हजार रुपये ठग लिये।
मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी शिकायत में मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गांव चोरहिड़ा के सत्येन्द्र कुमार गुप्ता ने कहा कि वह फिलहाल रेवाड़ी के शक्ति नगर में किराये के मकान में रहता है और यही पर कार्य करता है।
बीती रात को जब वह सो रहा था तो उसके पास एक कॉल आया और कॉलकर्ता ने कहा कि वह मुम्बई क्राइम ब्रांच से बोल रहा है। कॉल करने वाले ने कहा कि उसकी आईडी पर आरडीएक्स सप्लाई की जा रही है। तुम्हारे खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया जाएगा। अगर मुकदमे व गिरफ्तारी से बचना है तो इसकी 1 लाख रुपये फीस देनी पड़ेगी। जिससे वह डर गया और परेशानी से बचने के लिए उसने कॉलकर्ता द्वारा बताये गए नंबर पर दो बार में 96650 रुपये ट्रांसफर कर दिये। पैसे ट्रांसफर करने के बाद कॉलकर्ता का नंबर बंद हो गया। जिसके बाद उसे अहसास हुआ कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर ठगी

रेवाड़ी (हप्र): क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के एवज में बदमाशों ने एक युवक के क्रेडिट कार्ड से 65 हजार रुपये ट्रांसफर कर ठगी कर ली। कानोड गेट चौकी पुलिस को दी शिकायत में मूलरूप से महेन्द्रगढ़ के सतनाली के प्रमेश कुमार ने बताया कि वह फिलहाल रेवाड़ी के विकास नगर में रह रहा है। 26 अगस्त को उसके पास कॉल आया, जिसमें किसी ने पिता व माता के नाम वेरीफाई कराने को कहा। कुछ समय बाद उसने उस नंबर पर कॉल किया और क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने की अपील की। जिस पर कॉलकर्ता ने उससे उसका आधार कार्ड नंबर, क्रेडिट कार्ड नंबर, सीवीवी नंबर व ओटीपी पूछा तो उसने सब कुछ बता दिया। कुछ समय बाद के उसके क्रेडिट कार्ड से तीन ट्रांजक्शनों में 65650 रुपये की पेमेंट ट्रांसफर हो गई। फ्रॉड का पता चलने पर उसने पुलिस को शिकायत दी।

Advertisement
Advertisement