For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

थानेसर नगर परिषद के तत्कालीन ईओ पर लगाया 25 हजार जुर्माना

06:17 AM Jun 08, 2024 IST
थानेसर नगर परिषद के तत्कालीन ईओ पर लगाया 25 हजार जुर्माना
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 7 जून (हप्र)
नगर की दुखभंजन कालोनी के आवासीय क्षेत्र में अवैध निर्माण के मामले में कालोनी के लाला लाजपत राय सेवा समिति के महासचिव एवं अग्रवाल समाज के सक्रिय पदाधिकारी राजेश इंटरनेशनल वर्ष 2021 से लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इस संबंध में थानेसर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सहित जिला प्रशासन, स्थानीय निकाय के उच्च अधिकारियों एवं राज्य सरकार के मंत्रियों को गुहार लगा चुके हैं।

Advertisement

राजेश इंटरनेशनल द्वारा वर्ष 2021 से लगातार 22 शिकायतें करने के बाद भी न तो संबंधित अधिकारियों ने अवैध निर्माण के संबंध में कोई कार्रवाई की तथा न ही सूचना का अधिकार अधिनियम (आरटीआई) के अंतर्गत जानकारी उपलब्ध करवाई।

राजेश ने बताया कि इस मामले में राज्य के तत्कालीन मंत्री अनिल विज एवं मंत्री कमल गुप्ता को भी गुहार लगाई, लेकिन तब भी संबंधित अधिकारियों ने शिकायत पर कार्रवाई करने के स्थान पर औपचारिकता ही की।

Advertisement

वह कुरुक्षेत्र के डीसी एवं अन्य अधिकारियों को भी शिकायत कर चुके हैं।

राजेश ने बताया कि उन्होंने जब सूचना का आरटीआई के अंतर्गत अपनी शिकायत के संबंध में जानकारी चाही तो भी थानेसर नगर परिषद ने जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई।

ऐसे में उसने आरटीआई के लिए राज्य सूचना आयुक्त हरियाणा के पास गुहार लगाई। राज्य सूचना आयुक्त हरियाणा ने नियमानुसार सुनवाई करते हुए उसकी शिकायत के संबंध में तत्कालीन नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को 25 हजार का जुर्माना किया है।

साथ ही वर्तमान कार्यकारी अधिकारी को सूचना उपलब्ध करवाने के लिए 15 दिन का समय दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×