For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दो जगहों पर आग से एक दर्जन पेड़ व कबाड़ स्वाह

08:55 AM Jun 04, 2024 IST
दो जगहों पर आग से एक दर्जन पेड़ व कबाड़ स्वाह
रेवाड़ी में बावल के रसियावास रोड पर कबाड़ में लगी भीषण आग। हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 3 जून (हप्र)
रेवाड़ी में दो गांवों में लगी भीषण आग से जहां एक दर्जन पेड़ जलकर स्वाह हो गए, वहीं हजारों रुपयों कीमत का कबाड़ भी स्वाह हो गया। सडक़ किनारों पर लगी इस आग से आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया। दमकल विभाग की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। जिला के गांव लाखनौर में सड़क किनारे रखे ईंधन में आग लग गई। कुछ देर में आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और आसपास खड़े पेड़ भी इसकी चपेट में आ गए। दमकल की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। समाचारों के अनुसार लाखनौर के एक किसान ने अपने घर के समीप ही सड़क किनारे ईंधन रखा हुआ था। सुबह के समय अचानक ईंधन में धुआं उठता हुई दिखाई दिया।
कुछ देर में ही इसमें भीषण आग लग गई। पहले ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो दमकल विभाग को फोन किया गया। रेवाड़ी से दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब घंटे बाद आग पर काबू पा लिया। आग की वजह से ईंधन के साथ-साथ करीब एक दर्जन पेड़ भी पूरी तरह जलकर राख हो गए। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया कि आग कैसे लगी।
इधर, बावल के गांव रसियावास स्थित शाहपुर सड़क मार्ग पर सोमवार की दोपहर को एक भारी भरकम कबाड़ में आग लग गई। धुआं का गुबार 3 किलोमीटर दूर तक लोगों ने देखा। यहां भी सूचना मिलते ही चार गाडिय़ों में सवार होकर आए दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। कबाड़ी भारत भूषण ने कहा कि वह कबाड़ का काम करता है। आग लगने से उसे भारी नुकसान हुआ है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement