मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

इनेलो के साथ एक दर्जन राजनीतिक, सामाजिक दल जुड़ेंगे : अभय चौटाला

09:34 AM Jun 18, 2024 IST
यमुनानगर में इनेलो के राष्ट्रीय प्रवक्ता अश्विनी दत्ता के निवास पर मीडिया से बातचीत करते इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला। -हप्र

सुरेंद्र मेहता/हप्र
यमुनानगर, 17 जून
इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला का कहना है कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव में लगभग एक दर्जन राजनीतिक व सामाजिक दल इनेलो को समर्थन देंगे और इनेलो भारी बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी।
यमुनानगर में इनेलो के राष्ट्रीय प्रवक्ता अश्विनी दत्ता के निवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा की हरियाणा में 10 साल हुड्डा ने प्रदेश को लूटा, भाजपा ने 10 वर्ष तक प्रदेश के हर वर्ग को परेशान किया। अब प्रदेश में इनेलो प्रदेश में सरकार बनाएगी और लोगों का भला करेगी ।
इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा 400 पार का दावा कर रही थी। हरियाणा में भी भाजपा और कांग्रेस 10 सीटों का दावा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव एनडीए वर्सेज इंडिया गठबंधन था, जिसमें दोनों दलों को पांच-पांच सीट मिली। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कारण हरियाणा में इंडिया गठबंधन को पांच सीटों का नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दबाव के चलते इनेलो को इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं किया गया। जबकि फतेहाबाद में इंडिया गठबंधन की शुरुआत इनेलो ने की थी। सभी दल चाहते थे कि इनेलो इंडिया गठबंधन का हिस्सा बने, लेकिन हुड्डा के दबाव के चलते ऐसा नहीं हुआ और इंडिया गठबंधन को 5 सीटों का नुकसान हुआ।
नेलो का सिंबल जब्त किए जाने को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यह सिर्फ बेबुनियाद बातें हैं। किसी भी दल का एक बार सिंबल मिल जाए तो जब तक वह पार्टी खुद चुनाव चिन्ह को वापस नहीं करता, चुनाव चिन्ह जब्त नहीं किया जाता। दिल्ली को पानी के मुद्दे पर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि दिल्ली को एक बूंद भी पानी नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक एसवाईएल का पानी हरियाणा को नहीं मिलता तब तक दिल्ली को पानी नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टैंकर माफिया हरियाणा का, की बात कहकर दिल्ली के लोग लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि 1966 में पानी के बंटवारे को लेकर जो समझौता हुआ था, उसके मुताबिक एसवाईएल का पानी हरियाणा को मिलना चाहिए और न्यायालय को भी इसके लिए सख्त आदेश देने चाहिए। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरविंदर बुद्धिराजा ने भाजपा को छोड़ इंडियन नेशनल लोकदल में शामिल होने की घोषणा की। अभय चौटाला ने इनेलो का पटका पहना कर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, इनेलो के प्रवक्ता अर्जुन सुड़ैल भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement