मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कृषि, ढांचागत सुविधा और उद्योग से ही विकास कर सकता है कोई देश : बोधराज सीकरी

08:57 AM Aug 30, 2024 IST
हरियाणा भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ के संयोजक बोधराज सीकरी बृहस्पतिवार को गुरुग्राम में ग्लोबल इंडस्ट्रियल कन्वेंशन का उद्घाटन करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 29 अगस्त (हप्र)
एनजीओ प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा के प्रदेश संयोजक बोधराज सीकरी ने कहा कि कोई भी देश या कोई भी प्रांत तभी विकास कर सकता है, जब वहां पर कृषि हो, ढांचागत सुविधा हो और उद्योग हो। यह बात उन्होंने हरियाणा प्रोग्रेसिव फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (पीएफटीआई) की ओर से आयोजित ग्लोबल इंडस्ट्रियल कन्वेंशन में कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा छोटा सा प्रांत है। जनसंख्या के अनुसार मात्र देश का 2 प्रतिशत है। परंतु 400 फॉर्च्यून कंपनियां गुरुग्राम में हैं। हरियाणा में 34 नेशनल हाईवे और 11 एक्सप्रेस-वे हैं। 3-3 एयरपोर्ट हरियाणा को छूते हैं। रेलवे नेटवर्क भी पर्याप्त है। प्रति कैपिटा इनकम में हरियाणा की रैंकिंग भी सराहनीय है।
बोधराज सीकरी ने कहा कि हरियाणा पहला प्रांत है, जो हर जिले को उद्योग देने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने 75 दिनों में 300 से अधिक जनहित की घोषणाएं कर हरियाणा को और बेहतर बनाने की दिशा में काम किया हे। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में अब हरियाणा की रैंकिंग काफी ऊपर है। 2 लाख 92 हजार 289 एमएसएमई यूनिट पिछले 5 वर्षों में स्थापित हुए हैं। हरियाणामें आने वाले दिनों में बहुत सारी इंडस्ट्री का भविष्य उज्ज्वल है। हेल्थ केयर, आईटी, फूड, एजुकेशन, टूरिज्म, ऑटोमोबाइल और खेल उद्योग यहां प्रमुख इंडस्ट्री में शामिल हैं।
बोधराज सीकरी ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के कल के निर्णय से देश की दिशा और दशा बदलने वाली है।

Advertisement

Advertisement