मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बेटे की टिकट काटने के लिए रची गई साजिश : बीरेंद्र सिंह

10:02 AM May 07, 2024 IST
उचाना में सोमवार को डूमरखा कलां आवास पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह। -निस
Advertisement

प्रदीप श्योकंद/ निस
उचाना, 6 मई
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह ने सोमवार को प्रमुख समर्थकों के साथ डूमरखां कलां स्थित अपने आवास पर लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया। बीरेंद्र सिंह ने समर्थकों से पूछा कि कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन पर हिसार जाएं या नहीं। इस सवाल पर समर्थकों ने एक स्वर में कहा कि नहीं जाना। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं का सम्मान उनके लिए सबसे पहले है। अब तक जयप्रकाश जेपी उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने नहीं आए हैं। यहां से जो सांसद बृजेंद्र सिंह थे उनसे भी किसी तरह की मदद चुनाव को लेकर नहीं मांगी है, न ही कोई मिलने आया। जयप्रकाश उनके पास आकर मदद मांगते हैं, उनके कार्यकर्ताओं से वोट की अपील आकर करते हैं तो वो पूरे मन से साथ देंगे। दस साल के बाद वे कांग्रेस में वापस आए हैं, ऐसे में वे अब कांग्रेस में ही रहेंगे।
हिसार लोकसभा सीट से बेटे बृजेंद्र सिंह की टिकट कटने का दर्द भी मीटिंग में झलका। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि बृजेंद्र सिंह की टिकट कटवाने के लिए साजिश रची गई। सर्वे का नाम लेकर बृजेंद्र सिंह की टिकट को काटा गया। भाजपा में सांसद रहते हुए कांग्रेस में शामिल होने वाले एनडीए के सबसे पहले सांसद बृजेंद्र सिंह थे। जब पूरे देश में भाजपा के पक्ष में माहौल नजर आ रहा था तो बृजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल हुए। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि रणदीप सुरजेवाला, कुमारी सैलजा ने बृजेंद्र की टिकट के लिए मदद की। जो लोग समझते हैं कि आज कांग्रेस हमारी जेब में है वो उनकी गलतफहमी है। कांग्रेस किसी की बपौती नहीं है। प्रदेश में पं. भगवत दयाल बड़े नेता होते थे लेकिन इंदिरा गांधी ने बंसीलाल को हरियाणा का सीएम बना दिया। बंसीलाल ने सोचा भी नहीं था कि वो सीएम बनेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष उन्हें जिम्मेदारी दें तो कांग्रेस को प्रदेश में सशक्त बनाने का काम वो कर सकते है। बीरेंद्र बोले- मैं झूठ की राजनीति नहीं करता हॅूं। इस मौके सज्जन सिंह, हरेंद्र सिंह, राममेहर दनौदा, राजेंद्र, सुशील काकड़ोद, संजीव डूमरखां, कुलदीप श्योकंद, वीरेंद्र मोर, रमेश खटकड़ व अन्य मौजूद रहे।

कांग्रेस में कुछ लोग गलतफहमी में हैं...

बगैर किसी का नाम लिए बीरेंद्र सिंह ने कहा कि जो समझते हैं कि आज प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में उनकी वजह से माहौल बना है तो यह उनकी गलतफहमी है। भाजपा की गलत नीतियों के चलते आज प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनता जा रहा है। द्वेष की भावना से कांग्रेस के खातों को सील कर दो, किसी सीएम को जेल में भेज दो। ये लोकतंत्र का हिस्सा नहीं होता है। आज लोग लोकतंत्र को बचाने के लिए वोट कर रहे हैं। कांग्रेस को मिलकर हम मजबूत करेंगे। जो जींद जिले की सीट है, जींद के आस-पास सीट हैं वहां हम कांग्रेस को जीताने का काम करेंगे। जो साजिश अब रची गई है वो आगे भी विधानसभा चुनाव में रची जा सकती है। हमें संगठित होना होगा ताकि इस तरह की साजिश रचने वाले कई बार सोचें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement