For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सड़क किनारे खाना खा रहे मजदूरों पर चढ़ा कैंटर, एक महिला सहित चार की मौत

10:34 AM Sep 17, 2024 IST
सड़क किनारे खाना खा रहे मजदूरों पर चढ़ा कैंटर  एक महिला सहित चार की मौत
हादसे के बाद सोमवार को सुनाम-पटियाला सड़क पर शव रखकर जाम लगाते मजदूर। -निस
Advertisement

संगरूर, 16 सितंबर (निस)
सुनाम-पटियाला रोड पर गांव बिशनपुरा के पास सड़क किनारे खाना खा रहे दिहाड़ीदार मजदूरों पर कैंटर चढ़ जाने से चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। इस संबंध में मृतकों के साथ काम करने वाली महिला ने बताया कि वे यहां काम कर रहे थे। इस दौरान वे अभी दोपहर का खाना खाने बैठे ही थे कि तभी एक कैंटर चालक ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे उनके साथ काम कर रही एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद लोगों ने कैंटर चालक का पीछा कर उसे घेर लिया। उन्होंने कहा कि वे आज काम पर आये थे और आज ही यह हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि ये मजदूर सड़क किनारे लगी झाड़ियों की कटाई कर रहे थे। कैंटर भवानीगढ़ की तरफ से आ रहा था और उसमें सेब भरे हुए थे। घटना से गुस्साये लोगों ने शव सड़क पर रख जाम लगा दिया।
इस मौके पर बिशनपुरा के हरविंदर सिंह ने बताया कि ये नरेगा मजदूर खाना खाने के लिए किनारे बैठे थे कि तभी कैंटर चालक ने लापरवाही से उन पर कैंटर चढ़ा दिया, जिससे जरनैल सिंह, हरपाल सिंह, छोटा सिंह और एक महिला गुरदेव कौर की मौत हो गई। इस संबंध में मौके पर पहुंचे पुलिस प्रमुख सिटी सुनाम प्रतीक जिंदल ने कहा कि हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल पुलिस शवों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Advertisement

सुनाम-पटियाला सड़क की जाम

घटना के उपरांत मजदूर संगठनों ने सुनाम-पटियाला सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया और मांग की कि मृतकों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी के अलावा दस लाख रुपए मुआवजा दिया जाए। एसडीएम सुनाम और अन्य अधिकारी मजदूर नेताओं से बातचीत कर रहे हैं। एसडीएम सुनाम प्रमोद सिंगला और डीएसपी सुनाम हरविंदर सिंह खैहरा के अनुसार मजदूरों को समझाने की कोशिश की जा रही है कि सरकार के नियमों के अनुसार मृतकों के परिवारों की मदद की जाएगी। पुलिस ने कैंटर चालक को हिरासत में लेकर वाहन भी कब्जे में ले लिया है। समाचार लिखे जाने तक मजदूर सड़क पर शव रखकर जाम लगाए हुए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement