मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रेवाड़ी के गांव बेरली कलां में दहन होगा 125 फीट ऊंचा रावण का पुतला

07:44 AM Oct 12, 2024 IST
रेवाड़ी के गांव बेरली कलां में रावण का पुतला तैयार करते हुए कारीगर। हप्र

रेवाड़ी, 11 अक्तूबर (हप्र)
दशहरे पर रावण दहन के लिए पूरे जिले में पुतले लग रहे हैं। गांव बेरली कलां में रामलीला आयोजकों द्वारा पहली बार 125 फीट ऊंचा रावण का पुतला तैयार किया गया है। 15 दिनों में तैयार किये गये इस पुतले का शनिवार काे दहन किया जाएगा। इसे पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है और शुक्रवार देर शाम को क्रेन की मदद से खड़ा कर दिया गया है। पुतले की चौकसी के लिए कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।
कार्यक्रम में कोसली से नवनिर्वाचित विधायक अनिल यादव डहीना मुख्यातिथि होंगे। क्लब के प्रधान जयवीर ने कहा कि बेरली कलां गांव में सर छोटे लाल रामलीला क्लब की तरफ से हर वर्ष रावण का पुतला तैयार कराया जाता है। इस क्लब का देश की आजादी से पहले गठन किया गया था और तभी से इसके पदाधिकारी बदलते रहे और लगातार रामलीला का मंचन किये जाने का क्रम चलता रहा। रामलीला में गांव के बच्चों से लेकर वृद्ध तक रोल करते हैं। यहां बनने वाला रावण का पुतला जिले का सबसे ऊंचा पुतला होता है। इस पुतले के निर्माण पर लगभग डेढ़ लाख रुपये का खर्च आया है। पंद्रह दिनों में यह बनकर तैयार हुआ है। वहीं, शहर में जिला सचिवालय के पीछे स्थित हूडा ग्राउंड में रावण दहन कार्यक्रम होगा। यहां दो रामलीला कमेटियों के 60-60 फीट ऊंचे रावण अलग-अलग स्थापित किए जाएंगे। शहर के घंटेश्वर महादेव मंदिर आदर्श रामलीला के पदाधिकारी यादके सुगंध ने बताया कि समिति को रावण दहन की परमिशन मिल चुकी है।

Advertisement

Advertisement