मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अमेरिका भेजने के नाम पर 96 लाख की ठगी

08:46 AM Jun 20, 2024 IST
Advertisement

गोहाना (सोनीपत), 19 जून (हप्र)
गांव बरोदा मोर के पूर्व सरपंच के बेटे व भतीजे को अमेरिका भेजने के नाम पर 96 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। आरोपी ने पूर्व सरपंच से राशि के अलावा 31 लाख रुपये उधार भी ले लिये। पीड़ित रुपये मांगने गए तो जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित की शिकायत पर बरोदा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गांव बरोदा मोर निवासी रमेश उर्फ लीला ने बताया कि उनकी पहचान जींद के गांव लिजवाना निवासी दिनेश के साथ है। दिनेश ने करीब चार साल पहले कहा था कि वह एक एजेंट को जानते हैं, जो युवकों को अमेरिका भेजता है। अमेरिका में अच्छी कमाई है, अपने बेटे को अमेरिका भेज दो। उन्होंने बेटे व भतीजे को विदेश भेजने के लिए 50-50 लाख में सौदा तय कर लिया।
पीड़ित ने दिनेश के कहने पर कुछ रकम उसके भाई के खाते में ट्रांसफर कर दी। खाते में ट्रांसफर की गई रकम व नकद मिलाकर 96 लाख रुपये आरोपियों को दे दिये। दिनेश ने अगस्त 2023 में करीब 31 लाख रुपये भी उधार लिए थे। उन्होंने बेटे व भतीजे को विदेश नहीं भेजा और न ही रुपये वापस किए । जब दिनेश से रुपये वापस लेने के लिए 18 मार्च को उनका बेटा रजत उनके घर गया तो दिनेश व उसके भाइयों ने मारने की धमकी दी। इस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पूर्व सरपंच ने पुलिस को बताया कि वह गांव में पशु डेयरी चलाते हैं। दूध बेचने से मिलने वाले नकद रुपये के साथ ही उन्होंने लोन लेकर रुपये दिए हैं। उन्होंने अपने मकान, प्लॉट व कृषि कार्ड पर 45 लाख रुपये लोन कराकर भी दिनेश व अजय को दिए थे।

गांव बरोदा मोर के पूर्व सरपंच ने बेटे व भतीजे को विदेश भेजने के नाम पर ठगी किए जाने की शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Advertisement

-लाल सिंह, प्रभारी,
बरोदा थाना, गोहाना

Advertisement
Advertisement