For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर ठगे 95 लाख रुपये

08:43 AM May 21, 2024 IST
शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर ठगे 95 लाख रुपये
Advertisement

सोनीपत, 20 मई (हप्र)
शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर महिला व युवक से 94.75 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने मामले की शिकायत साइबर थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
सेक्टर-35 निवासी रुबी ने बताया कि सोशल मीडिया पर ब्लॉक ट्रेडिंग के माध्यम से पार्ट टाइम जॉब या आय का कोई साधन तलाश रही थी। एक वेबसाइट पर जाने पर पता लगा कि कंपनी प्रमुख दिव्या माथुर व उसकी सहायिका जेसिका बतौर स्टॉक विश्लेषक इसे संभाल रहे थे। उन्हें पता लगा कि स्टॉक को लेकर वह अच्छी पकड़ रखते हैं। उसके बाद उन्हें एक ग्रुप से जोड़ा गया। उन्होंने स्टॉक और आईपीओ खरीदने के नाम पर झांसे में लेकर उनसे पहले 5 लाख रुपये लगवा दिये। उसके बाद समय-समय पर उनकी राशि लगवा ली गई। उनसे कुल 81 लाख रुपये ऐंठ लिए गये। जब उन्हें ठगी का पता लगा तो साइबर थाना में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया।
वहीं, सेक्टर-8 निवासी मुकेश ने भी ऐसी ही शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि उनके पास मोबाइल नंबर से कॉल आई थी। उन्हें व्हाट्सएप पर फ्री में शेयर मार्केट व शेयर ट्रेडिंग सीखने का निमंत्रण दिया। उसने अपना परिचय एक बहुउद्देशीय कंपनी के कर्मचारी के रूप में दिया था। बाद में उन्हें एक ग्रुप से जोड़ दिया था। मोटे मुनाफे का झांसा देकर 13.75 लाख रुपये का निवेश करा लिया। बाद में पता लगा कि उनके साथ ठगी की गई है। उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज कराया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×