मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

10 साल में 8 गांवों के विकास कार्यों पर खर्च किये 91 करोड़ : सुभाष सुधा

09:11 AM Jul 28, 2024 IST
कुरुक्षेत्र के गांव सलारपुर से फतुहपुर तक सड़क चौड़ी करने के निर्माण कार्य का शिलान्यास करते राज्यमंत्री सुभाष सुधा। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 27 जुलाई (हप्र)
हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि सरकार ने पिछले 10 सालों में गांव बारना, किरमच, कुंवार खेड़ी, अमीन, हथीरा, फतुहपुर, बीड़ अमीन और तिगरी खालसा के विकास कार्यों पर 4 विभागों की तरफ से 91 करोड़ रुपये का बजट खर्च किया है।
अब इन गांवों में 12 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन किया गया है। इस हलके के गांवों में शहरों की तर्ज पर विकास कार्य किये जा रहे हैं और विकास कार्यों के लिए बजट की कमी नहीं आने दी जाएगी।
वे शनिवार को गांव बारना, किरमच, कुंवार खेड़ी, अमीन, हथीरा, फतुहपुर, बीड़ अमीन और तिगरी खालसा में 12 करोड़ रुपए के बजट से विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे थे। इस दौरान सभी गांव में राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनका मौके पर समाधान करने के आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इन कार्यक्रमों में दर्जनों लोगों को बुढापा पेंशन के स्वीकृति पत्र भी वितरित किए गए हैं। राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले 10 सालों में गांव बारना में करीब 17 करोड़, गांव कुंवार खेडी में 3 करोड़, गांव अमीन में 28 करोड 38 लाख, गांव किरमच में 20 करोड़ 75 लाख, गांव हथीरा में 8 करोड़ 22 लाख, गांव फतुहपुर में 4 करोड़ 91 लाख, गांव बीड अमीन 4 करोड़ 96 लाख तथा गांव तिगरी खालसा में 3 करोड़ 90 लाख रुपए विकास कार्यों पर खर्च किए हैं। इन गांवों में भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष साहिल सुधा, जिला परिषद के उपाध्यक्ष धर्मपाल चौधरी ने भी पिछले 10 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।
इन कार्यक्रमों में सरपंच प्रतिनिधि मंदीप सिंह, सरपंच प्रिंयका देवी, पूर्व सरपंच हुकम सिंह, सरपंच गौरव जैलदार, उमरी सरपंच बसंत लाल, मास्टर राजपाल, पूर्व सरपंच राम लाल, पूर्व सरपंच राजेश शर्मा, सरंपच प्रतिनिधि विरेन्द्र, सरपंच लवप्रीत कौर, सरपंच नेहा देवी, सरपंच कर्म सिंह, पूर्व सरपंच मान सिंह, मंगल राम, सरपंच परमजीत सिंह, ब्लॉक समिति प्रतिनिधि धर्मेन्द्र, पूर्व सरपंच संदीप सिंह, सतपाल नम्बरदार सहित अन्य सरपंच और गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement