For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे के साथ गड्ढे में भरे पानी में डूबा 9 साल का बच्चा, मौत

01:32 PM Aug 03, 2022 IST
निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस वे के साथ गड्ढे में भरे पानी में डूबा 9 साल का बच्चा  मौत
Advertisement

गुरुग्राम, 2 अगस्त (निस) 

Advertisement

निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे के साथ बने गड्ढों में जमा पानी में 9 वर्षीय एक बच्चे ऋषभ की डूबकर मौत हो गई। बच्चा रात से गायब था। आज सुबह जब पुलिस को कुछ सुराग लगा उन्होंने निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे के साथ भरे हुए पानी के गड्ढों में तलाश शुरू की तो पीड़ित का शव बरामद हो गया। निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे प्रशासन और ठेकेदार की साफ तौर पर लापरवाही सामने आने के बाद इलाके के लोगों में भारी रोष है। जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं और उनमें बारिश का पानी भरा हुआ है।

जानकारी के अनुसार द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ बने राजेंद्र पार्क की एकता गली नंबर एक निवासी राज मोहम्मद और उसकी पत्नी कल पूरे दिन अपने रोजाना की मजदूरी के काम में रहे। 7.30 बजे उन्हें पता लगा कि उनका 9 वर्षीय बेटा ऋषभ गायब है। परेशान माता-पिता को यह भी पता लगा द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ बने गड्ढों में पानी भरा हुआ है उनमें बच्चे नहाने गए थे। अंधेरा होने के कारण कुछ नहीं हो पाया तो प्रातः ऐसे ही एक गड्ढे में ऋषभ के कपड़े बाहर पड़े हुए मिले। जब पुलिस और अन्य बचाव टीम को यह तय हो गया कि यह गड्ढा मौत का कारण हो सकता है तब 2 घंटे की भागदौड़ और खोज के बाद बच्चे का शव बाहर निकाला गया तुरंत राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी ने पानी निकालने के लिए पंप उपलब्ध कराया।

Advertisement

बचाव टीम का कहना था कि रात को भी बचाव ऑपरेशन शुरू हो सकता था लेकिन डर यह था कि जिन गड्ढों में पानी भरा हुआ है वहां पर निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेसवे की लोहे के सरिये भी निकले हुए दिखाई दे रहे थे। खतरा ज्यादा नजर आ रहा था। यह घटना सेक्टर 109 के आसपास की है।

रात तक पूरी भीड़ जमा हो गई और सुबह तक वहां भारी भीड़ जमा थी और लोगों में द्वारका एक्सप्रेसवे प्रशासन के खिलाफ भारी रोष था। पिछले कई साल से जनहित में बन रहे इस द्वारका एक्सप्रेसवे के आसपास सुरक्षा का कोई प्रबंध नजर नहीं आ रहा था यहां तक कि निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेसवे के नीचे भी चौकसी की कोई व्यवस्था नहीं थी बीच में गड्ढे हो रहे थे और उसमें बारिश का पानी भर रहा था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×