For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा के 9 विधायकों ने दिया नोटिस का जवाब

08:49 AM Mar 19, 2024 IST
भाजपा के 9 विधायकों ने दिया नोटिस का जवाब
हिमाचल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भाजपा विधायकों को नोटिस के संबंध में सोमवार को शिमला में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए। -ललित कुमार
Advertisement

शिमला, 18 मार्च (हप्र)
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सदन की अवमानना और आसन का अपमान करने के मामले में सोमवार को भाजपा के 9 विधायकों ने नोटिस का उत्तर दिया। आज दोपहर बाद सभी भाजपा विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की मौजूदगी में विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा को नोटिस का जवाब सौंपा। जानकारी के मुताबिक विधानसभा सचिव भाजपा विधायकों के इस जवाब की प्रति विधानसभा की अवमानना कमेटी को सौंपेंगे। इस कमेटी के सभापति विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार हैं।
विधानसभा नियमों के अनुसार अब अवमानना कमेटी के सभापति भाजपा के सभी 9 विधायकों को अपना पक्ष रखने के लिए व्यक्तिगत तौर पर बुलाएंगे। इसके बाद कमेटी अपनी रिपोर्ट तैयार कर विधानसभा अध्यक्ष को सौंपेगी। इस रिपोर्ट के आधार पर विधानसभा सदन अपना फैसला सुनाएगा।
गौरतलब है कि बजट सत्र के दौरान भाजपा नेता सतपाल सत्ती और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार सहित नौ भाजपा विधायकों को कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी की शिकायत पर अवमानना नोटिस दिए गए थे।
विधानसभा में नोटिस का उत्तर सौंपने के बाद परिसर में मीडिया से बात करते हुए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि सभी भाजपा विधायकों ने अवमानना नोटिस का विस्तारपूर्वक उत्तर दे दिया है। उन्होंने नोटिस के उत्तर में दी गई जानकारी सार्वजनिक करने से इंकार किया। उन्होंने इतना जरूर कहा कि सभी विधायक विधानसभा अध्यक्ष के आसन का सम्मान करते हैं और इस मामले में कुछ भी कहना नहीं चाहते हैं।
विधानसभा सचिव के समक्ष पेश होने से पहले विधानसभा परिसर में विपक्षी लाउंज में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की भाजपा विधायक दल के साथ बैठक हुई। उसके बाद नौ भाजपा विधायक नोटिस का उत्तर देने के लिए सचिव के पास पहुंचे, जहां पर विधानसभा अध्यक्ष भी उपस्थित थे।

प्रिविलेज कमेटी ने दिया है नोटिस

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने संपर्क करने पर कहा कि भाजपा के 9 विधायकों को अवमानना का नोटिस विधानसभा की प्रिविलेज कमेटी द्वारा दिया गया है। उन्होंने कहा कि आज उनकी मौजूदगी में भाजपा विधायकों ने विधानसभा सचिव को नोटिस का जवाब सौंपा। उन्होंने कहा कि अब प्रिविलेज कमेटी विधानसभा के नियमों के तहत आगे की कार्यवाही कर अपनी रिपोर्ट सदन को सौंपेगी जिस पर अंतिम फैसला होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×