मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरगना समेत 9 गिरफ्तार

07:04 AM Jan 21, 2024 IST

गुरुग्राम, 20 जनवरी (हप्र)
तावड़ू सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत हसनपुर स्थित निजी फार्म हाउस में गुपचुप तरीके से फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन की कोचिंग ले रहे विद्यार्थियों पर हमला कर लूटपाट व फर्जी पेपर लीक से जुड़े 2 अलग-अलग दर्ज मामलों में एक महिला सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दो सरगना को भी दबोच लिया गया है। सभी गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर चार दिन पुलिस रिमांड पर लिया है।
पुलिस के मुताबिक हसनपुर निवासी फार्म हाउस मालिक सरवर के बयान पर एक केस दर्ज हुआ है। उसने बताया कि 10 दिन पहले एक व्यक्ति ने उन्हें फोन पर बताया कि सेमिनार के लिए फॉर्म हाउस की जरूरत है। उन्होंने बीस हज़ार रुपए एडवांस देकर 17,18 जनवरी के लिए फॉर्म हाउस को बुक कर दिया।
शिकायत के अनुसार, 17 जनवरी की दोपहर 6 युवतियां व 28 युवक फॉर्म हाउस पर पहुंचे।
बृहस्पतिवार की सुबह जब वे फॉर्म हाउस पर पहुंचे तो 8 बदमाश फॉर्म हाउस की दीवार फांदकर अंदर प्रवेश कर गए। सभी बदमाश हथियारों से लैस थे।  बदमाशों ने फॉर्म स्टॉफ व सेमिनार में पहुंचे विद्यार्थियों से भी लूटपाट की। इस दौरान कुछ भयभीत बच्चे भाग गए। शोर शराबा होने पर डायल 112 पुलिस को सूचना दी। पुलिस को देख दो बदमाश डकैती की रकम को लेकर भाग गए। जबकि 6 बदमाशों को मौके पर ही दबोच लिया। जिन्होंने अपना नाम धर्मेंद्र, सुरेश, विष्णु, अंकित अजय व रवि बताया।
दूसरे मामले में पुलिस को सूचना मिली कि विदेश से एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों से एफएमजीई की परीक्षा के संबंध में फर्जी पेपर लीक करने एवज में धोखाधड़ी कर लाखों रुपए ठगने की योजना है औैर फार्म हाउस में 12 से अधिक विद्यार्थी पहुंचे।
पुलिस को सूचना मिली कि इस अपराध को आशा व राकेश भंडारी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिल अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस ने आशा व राकेश भंडारी सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।  अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देते हुए विनय दहिया निवासी ओमेक्स सिटी थाना मुरथल जिला सोनीपत से गिरफ्तार किया। राकेश भंडारी निवासी एमआईजी ज्ञान खंड इंदिरापुरम थाना इंदिरापुरम जिला गाजियाबाद से गिरफ्तार किया।

Advertisement

Advertisement