For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब पुलिस के 85000 कर्मियों को नहीं मिली मार्च की सैलरी : रवनीत बिट्टू

08:31 AM Apr 22, 2024 IST
पंजाब पुलिस के 85000 कर्मियों को नहीं मिली मार्च की सैलरी   रवनीत बिट्टू
Advertisement

लुधियाना, 21 अप्रैल (निस)
लुधियाना से भाजपा उम्मीदवार रवनीत बिट्टू ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को स्पष्ट करना चाहिए कि पंजाब पुलिस के 85000 कर्मचारियों का वेतन क्यों जारी नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री झूठे दावे करते हैं कि पंजाब में पैसे की कोई कमी नहीं है।
उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि पुलिस कर्मियों को मार्च का वेतन नहीं दिया गया है और अब अप्रैल खत्म होने को है। राज्य चुनाव की ओर बढ़ रहा है और इसे शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने में पुलिस बल की प्रमुख भूमिका है, लेकिन नाका या सड़क पर खड़ा पुलिस कर्मचारी क्या करेगा, यदि उसे पिछले डेढ़ महीने से सरकार द्वारा भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि स्कूल में प्रवेश, वर्दी, किताबें और फीस का भुगतान भी इसी दौरान किया जाता है। इससे कर्मचारियों के परिवार का बजट गड़बड़ा गया है। वे अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं।
बिट्टू ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि खोखले दावे करना बंद करें और स्वीकार करें कि राज्य दिवालिया हो गया है या बताएं कि पुलिस बल का वेतन जारी करने में देरी क्यों हो रही है।
उन्होंने कहा कि पुलिस बल का मनोबल गिरा हुआ है, लेकिन वे हड़ताल नहीं कर सकते। मुख्यमंत्री ने वेतन में देरी के सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं, जो पहले कभी नहीं हुआ।

बिट्टू ने महावीर जयंती शोभा यात्रा में लिया भाग
लुधियाना लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रवनीत बिट्टू ने रविवार को लुधियाना के सुंदरनगर स्थित लक्ष्मी पैलेस में महावीर जयंती शोभा यात्रा में भाग लिया। बिट्टू ने सभी को महावीर जयंती की बधाई दी। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर का संदेश देश के लिए प्रेरणा है। भगवान महावीर का मार्गदर्शन आपके मार्ग को रोशन करे और आपको शांति और ज्ञान के साथ जीवन जीने में मदद करे। यह सबसे शुभ त्योहार है। शोभा यात्रा में समाज के सभी वर्गों के लोगों ने भाग लिया। उपस्थित अन्य लोगों में कोमल जैन, अतुल जैन, हर्ष शर्मा, राजीव जैन चमन, संजय जैन, अमित मित्तल अनिल जैन और मुकेश गौतम शामिल थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×