For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

फरीदाबाद जिले में 815.95 मीट्रिक टन बाजरे की खरीद

08:50 AM Oct 25, 2024 IST
फरीदाबाद जिले में 815 95 मीट्रिक टन बाजरे की खरीद
Advertisement

फरीदाबाद, 24 अक्तूबर (हप्र)
जिले की मंडियों में बाजरे की खरीद 815.95 मीट्रिक टन हो चुकी है। जिले के 457 किसान अब तक बाजरा बेचने के लिए बल्लभगढ़ और तिगांव की मंडी में आ चुके हैं। उपायुक्त विक्रम सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा स्टेट वेयरहाउस कार्पोरेशन की ओर से बाजरे की खरीद की जा रही है। बल्लभगढ़ और तिगांव की मंडी में सुचारू रूप से खरीद का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 815.95 मीट्रिक टन बाजरा समर्थन मूल्य 2625 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदा जा चुका है। जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाया हुआ है, वे किसी भी दिन मंडी में आकर अपना गेट पास कटवा सकते हैं।
उपायुक्त ने बताया कि मंडियों से फसल के उठान का कार्य जारी है। अभी तक 815.95 मीट्रिक टन बाजरा गोदामों में पहुंचाया जा चुका है और 182.95 मीट्रिक टन अभी मंडी में पड़ा हुआ है। ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वे शीघ्र फसल का उठान निश्चित करें।

Advertisement

कनीना में 124 किसानों से खरीदा 3308 क्विंटल बाजरा

कनीना (निस) :

कनीना-अटेली मार्ग स्थित नयी आनाज मंडी चेलावास में खरीद एजेंसी हैफेड की ओर से बाजरे की खरीद की जा रही है। सरकार की ओर से 15 नवंबर तक खरीद किए जाने के आदेश हैं लेकिन बाजरे की आवक के मुताबिक सप्ताहभर तक खरीद चलने का अनुमान है। बृहस्पतिवार को 124 किसानों से 3308 क्विंटल बाजरे की खरीद की गई। एक अक्तूबर से बाजरे की खरीद शुरू की गई थी जो अब तक जारी है। अब बाजरे की आवक कम होने लगी है। खरीद एजेंसी द्वारा एमएसपी 2625 रुपए प्रति क्विंटल की दर से बाजरे की खरीद की जा रही है। हैफेड के खरीद अधिकारी रिषी शर्मा व मार्केट कमेटी के सचिव विजय सिंह ने बताया कि नियमित रूप से बाजरे की खरीद की जा रही है। मंडी में आने वाले किसानों के लिए सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ किसान ई-खरीद पोर्टल से गेट पास लेकर मंडी में पंहुच रहे हैं। इस मौके पर मंडी सुपरवाइजर सतीश कुमार, राधेश्याम, अशोक कुमार, मनीष गुप्ता, संदीप, बंटी, आदेश कुमार, सतीश कुमार, नरेश कुमार, टिंकू, धर्मदत्त उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement