For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

8 साल की वंशिका ने बतायी अपने गांव की समस्याएं, सुधार के आदेश

02:36 PM Jun 28, 2023 IST
8 साल की वंशिका ने बतायी अपने गांव की समस्याएं  सुधार के आदेश
Advertisement

झज्जर, 27 जून (हप्र)

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मंगलवार को शेरिया गांव में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों से सीधा संवाद किया। उन्होंने किसानों, ग्रामीणों, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों और छोटे बच्चों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी। 8 साल की वंशिका ने अपने गांव की समस्याएं राज्यपाल के समक्ष रखीं। उन्होंने गांव की गलियाें को स्वच्छ बनाने, जल निकासी करवाने और अपने बड़े भाइयों को रोजगार दिलवाने की मांग राज्यपाल से की। इस पर राज्यपाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए।

Advertisement

राज्यपाल ने ग्रामीणों को अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वे खुद बेहद गरीब परिवार से संबंध रखते हैं। जब वे छोटे थे तो उनकी मां प्याज बेचकर घर का गुजारा करती थीं। लेकिन उन्होंने मुझे शिक्षित किया और उन्हीं की शिक्षा की बदौलत आज वे राज्यपाल के पद पर आसीन हैं। राज्यपाल ने कहा की हमें अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलानी चाहिए, ताकि बच्चे बड़े होकर बेहतर मुकाम हासिल कर सकें। अगर बच्चे शिक्षित होंगे तो बेरोजगारी की समस्या भी हल हो सकेगी।

राज्यपाल दत्तात्रेय ने ग्रामीणों को अपने स्वास्थ्य के लिए सजग रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने गांव के स्कूल में स्वच्छ पानी मुहैया करवाने, स्कूल को बेहतर बनाने और पानी निकासी की समस्या के समाधान के निर्देश भी प्रशासनिक अधिकारियों को दिए। दत्तात्रेय ने अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन बेरी कस्बे में स्थित माता भीमेश्वरी देवी मंदिर में पूजा अर्चना की और सिविल अस्पताल में जाकर मरीजों का हालचाल जाना। उन्होंने झाड़ली थर्मल प्लांट का दौरा किया। राज्यपाल बुधवार को गांव बाढ़सा में भी जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों से बातचीत करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×