मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

निगम सदन की बैठक में आज 8 प्रस्तावों पर होगी चर्चा

12:16 PM Aug 31, 2021 IST
Advertisement

आदित्य शर्मा

चंडीगढ़/पंचकूला, 30 अगस्त

Advertisement

नगर निगम चंडीगढ़ की मंगलवार को सदन की बैठक हंगामेेदार होगी। एक तरफ जहां नगर निगम के बाहर आम आदमी पार्टी भाजपा के साथ -साथ कांग्रेस को घेरने की कोशिश करेगी वहीं, सदन की बैठक के अंदर शून्यकल सत्र हंगागेदार होने की भी पूरी संभावना है। इस बार बैठक में 8 प्रस्तावों पर चर्चा होगी। इसके अलावा बैठक में टेबल और सप्लीमेंट्ररी एजेंडे भी चर्चा के लिए लाए जा सकते हैं।

सदन की बैठक में गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट स्थापित किए जाने की दिशा में निगम की तकनीकी रिपोर्ट को लेकर भी चर्चा होगी। सदन की पहली बैठक नव नियुक्त नगर निगम की आयुक्त आनंदिता मित्रा की अध्यक्षता में होगी। ऐसे में यह देखना भी दिलचस्प होगा कि आयुक्त सदन में राजनीतिक दलों के पार्षदों द्वारा उठाए सवालों पर छिड़े हंगामे को किस वह तरह नियंत्रित कर पाती हैं।

आप करेगी प्रदर्शन, राजनीतिक हलचल तेज

नगर निगम के सदन में विपक्ष की तरफ से प्रस्तावों पर सत्तारूड़ भाजपा को घेरने की पूरी कोशिश की जाएगी। तो दूसरी तरफ, सफाई कर्मचारियो के मुद्दे पर विपक्ष अपनी बात रखने की कोशिश करेगा। आम आदमी पार्टी नगर निगम भवन के बाहर प्रदर्शन करेगी। इसलिए बैठक से एक दिन पहले राजनीतिक दलों में हलचल बनी हुई है। सदन बैठक के भीतर कांग्रेस के पार्षद और सदन के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सत्ता पक्ष बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। गौरतलब है कि सदन की बैठक से पहले चंडीगढ़ कांग्रेस ने निगम भवन के बाहर प्रदर्शन करने के अपने फैसले को किन्हीं कारणों के चलते वापस ले लिया था जिसके तुरंत बाद आम आदमी पार्टी ने बिना देरी किए खुद प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया था।

Advertisement
Tags :
चर्चाप्रस्तावों
Advertisement