For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में 8 नक्सली ढेर, एक जवान शहीद, दो घायल

08:55 AM Jun 16, 2024 IST
छत्तीसगढ़ में 8 नक्सली ढेर  एक जवान शहीद  दो घायल
Advertisement

नारायणपुर, 15 जून (एजेंसी)
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आठ नक्सली मारे गए। इस घटना में एसटीएफ का एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य घायल हैं।
पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि बीते बुधवार को जिले के अबुझमाड़ क्षेत्र में स्थित कुतुल, फरसबेड़ा और कोड़तामेटा गांव के जंगल में नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया था। शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।
सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से आठ नक्सलियों के शव, इंसास रायफल, .303 रायफल, एक बैरल ग्रेनेड लांचर सहित भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामान बरामद किया है। मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। इस मुठभेड़ में बड़ी संख्या में अन्य नक्सलियों के घायल होने और मारे जाने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो दिनों में भी क्षेत्र में कई बार रुक-रुककर गोलीबारी हुई है। क्षेत्र में तलाश अभियान जारी है।
पुलिस ने बताया कि इस साल अब तक बस्तर संभाग में सुरक्षाकर्मियों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में 131 नक्सली मारे गए हैं। बस्तर संभाग में कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा सात जिले शामिल हैं। इससे पहले 5 जून को नारायणपुर जिले में छह नक्सली मारे गए थे, जबकि 23 मई को नारायणपुर-बीजापुर जिले की सीमा पर इसी तरह की कार्रवाई में सात नक्सली मारे गए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×