For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

टिकरी बॉर्डर पर 8 लेयर की बैरीकेडिंग

10:53 AM Feb 19, 2024 IST
टिकरी बॉर्डर पर 8 लेयर की बैरीकेडिंग
बहादुरगढ़ में टिकरी बार्डर पर तैनात अर्धसैनिक बलों के जवान।  -हप्र
Advertisement

बहादुरगढ़, 18 फरवरी (निस)
अपनी मांगों के समर्थन में किसानों के आंदोलन को देखते हुये टिकरी बॉर्डर पर भी सुरक्षा का दायरा बढ़ाया गया है। राजधानी दिल्ली और हरियाणा के बीच टिकरी बॉर्डर पर 8 लेयर की बेरीकेडिंग की गई है। लोहे और कंक्रीट के बैरिकेडस, कटीली तारें, पक्की दीवार और लोहे के कंटेनर सड़क के बीचोंबीच रखे गए है। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस, आईटीबीपी, बीएसएफ और सीआरपीएफ के जवानों की ड्यूटी भी यहां लगाई गई है। सुरक्षाकर्मी 24 घंटे टिकरी बॉर्डर पर मुस्तैदी के साथ डटे हुए हैं।
किसानों के दिल्ली कूच करने के ऐलान के बाद राजधानी दिल्ली बार्डरों के पास किलेबंदी की गई थी। यह रास्ते पिछले 6 दिन से बंद पड़े हैं। रास्ते बंद होने की वजह से आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाल रखा है। तो वहीं दूसरी तरफ बहादुरगढ़ के सेक्टर-9 मोड पर हरियाणा पुलिस आईटीबीपी और बीएसएफ के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं।
रास्ते बंद होने की वजह से बहादुरगढ़ शहर भी 2 हिस्सों में बट गया है। एक तरफ शहर का हिस्सा है, तो वहीं दूसरी तरफ आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट-वन और पार्ट-2 हैं। जहां हजारों की संख्या में फैक्ट्रियां हैं और उन फैक्टरी में लाखों श्रमिक काम करते हैं। रास्ते बंद होने की वजह से इन फैक्टरी में श्रमिकों का आना-जाना भी बेहद कठिन हो गया है। दिल्ली रोहतक नेशनल हाईवे नम्बर 9 बंद होने के कारण झज्जर जिला प्रशासन ने पहले ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी थी। राजधानी दिल्ली जाने वाले लोगों को गुरुग्राम होकर जाने की सलाह दी गई है। इतना ही नहीं लोगों से आवागमन के लिए केएमपी एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल करने की एडवाइजरी भी जारी की जा चुकी है। किसान फिलहाल हरियाणा और पंजाब के बॉर्डर पर शांतिपूर्ण बैठे हुए हैं। दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर भी पूरी तरह से शांति कायम है।

बाढड़ा में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

बाढड़ा में रविवार को ट्रैक्टर मार्च से रोष जताते किसान। -हप्र

चरखी दादरी (हप्र) : शंभू और दूसरे बॉर्डरों पर किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ने और उनके रास्ता रोकने के खिलाफ किसान संगठनों में रोष है। किसानों ने कस्बा बाढ़ड़ा में ट्रैक्टर मार्च निकाला। इस दौरान किसानों ने आर-पार की लड़ाई के लिए रणनीति बनाई। किसानों ने एमएसपी गारंटी कानून लागू करने, किसानों के साथ बर्बतरपूर्ण रवैया अपनाने वाले अधिकारियों पर केस दर्ज करने, दिल्ली जाने के लिए रोके गए सड़कमार्गों को खोलने, प्रतिकूल मौसम से खराब हुई सरसों की फसल का मुआवजा देने आदि मांगों को लेकर सीएम के नाम बीडीपीओ को ज्ञापन भी सौंपा। गांव काकड़ौली हुक्मी से रविवार को भारतीय किसान सभा के हल्का अध्यक्ष मा. रघबीर सिंह, किसान कांग्रेस नेता राजू मान, युवा नेता अनिल मोटू व अधिवक्ता राजेश गोपी की अगुवाई में ट्रैक्टर मार्च शुरू किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×