मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा राज में पुलिस की गोली से मारे गए 78 लोग, सबसे ज्यादा दलित हुए शिकार : भूपेंद्र हुड्डा

07:19 AM Oct 04, 2024 IST
करनाल में बृहस्पतिवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए। -हप्र

करनाल, 3 अक्टूबर (हप्र)
भाजपा ने 10 साल प्रदेश में लाठी और गोली की सरकार चलाई है। इस जनविरोधी सरकार के समय में रिकॉर्ड 78 लोग पुलिस की गोली से मारे गए थे। पंचकूला में डेरा प्रकरण के दौरान 40 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें सबसे ज्यादा दलित थे। बताया जा रहा है कि शायद 30 मृतक दलित थे। जबकि बीजेपी ने कोर्ट के आदेशों के खिलाफ पंचकूला में लोगों की भीड़ एकत्रित होने दी थी। खुद हाईकोर्ट ने 40 लोगों की पुलिस फायरिंग में मौत पर सवाल उठाए, लेकिन बीजेपी किसी का जवाब नहीं दे पाई। यह आरोप पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए।
हुड्डा ने पत्रकारों के सामने कहा कि भाजपा झूठ फैलाने में माहिर है। भाजपा कांग्रेस के बारे में सस्ती जमीन अधिग्रहण का आरोप लगाती है। जबकि कांग्रेस सरकार के समय में हरियाणा और पूरे देश में भूमि अधिग्रहण की किसान हितैषी पॉलिसी लागू की गई थी। हमने पूरे प्रदेश के जमीन के फ्लोर रेट लागू किए थे। इससे पहले इनेलो और भाजपा ने मिलकर किसानों को जमीन अधिग्रहण के नाम पर खूब लूटा था। कांग्रेस ने नियम लागू करवाया था कि जमीन अधिग्रहण पर 33 साल रॉयल्टी दी जाएगी, लेकिन भाजपा ने किसानों को वह भी नहीं दी। उन्होंने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा के बारे में भाजपा द्वारा झूठा प्रचार किया जा रहा है कि उनको जमीन दी। लेकिन मैं चुनौती देता हूं कि एक इंच भी सरकारी जमीन कांग्रेस ने रॉबर्ट वाड्रा को नहीं दी। भाजपा वाड्रा को जमीन देने का सबूत दिखा दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। फसल मुआवजे के बारे में उन्होंने कहा कि इनेलो-भाजपा के राज में एक-एक, दो-दो रुपए के चेक मिलते थे।

Advertisement

Advertisement