मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

78 और गांवों को अंधेरे से आजादी, आज से 24 घंटे मिलेगी बिजली

12:49 PM Aug 15, 2021 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 14 अगस्त (ट्रिन्यू)

प्रदेश के 78 और गांवों में अब 24 घंटे बिजली आपूर्ति होगी। रविवार को स्वतंत्र दिवस के मौके पर इन गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की शुरुआत की जाएगी। ये गांव राज्य सरकार की ‘म्हारा गांव-जगमग गांव’ योजना में शामिल हुए हैं। इन गांवों के योजना में शामिल होने के बाद राज्य के 5387 ऐसे गांव हो जाएंगे, जिनमें 24 घंटे बिजली आपूर्ति होगी।

Advertisement

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने शनिवार को यहां बताया कि जिन 78 और गांवों को जगमग गांव योजना में शामिल किया गया है, उनमें 34 गांव उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीन आते हैं। इनमें सोनीपत जिला के 9, पानीपत के 12, रोहतक व झज्जर के 6-6 तथा कैथल का एक गांव शामिल है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीन आने वाले 44 गांवों में चरखी दादरी के 18, भिवानी के 19 और हिसार के 7 गांव शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि अब तक 5309 गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही थी। वर्तमान में प्रदेश के 76 प्रतिशत से अधिक गांवों को पूरी तरह जगमग किया जा चुका है और 10 जिले सम्पूर्ण जगमग हो चुके हैं। इनमे पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सिरसा, रेवाड़ी और फतेहाबाद शामिल हैं, जहां 24 घंटे बिजली उपलब्ध है।

Advertisement
Tags :
‘बिजलीअंधेरेआजादीगांवोंमिलेगी
Advertisement