मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आंखों के ऑप्रेशन के लिए 75, कैंसर के इलाज के लिए 40 मरीजों का चयन

08:43 AM Sep 22, 2023 IST
भिवानी में बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य जांच कैंप में लोगों के साथ मौजूद भिवानी मैत्री संघ के सदस्य। -हप्र

भिवानी, 21 सितंबर (हप्र)
दादरी गेट स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी मंदिर में भिवानी परिवार मैत्री संघ ने आंखों की जांच व मोतियाबिंद का लैंस ऑप्रेशन व कैंसर स्क्रीनिंग कैंप लगाया। इस अवसर पर 378 लोगों की जांच की गई। आंखों के ऑप्रेशन के लिए 75 व कैंसर के इलाज के लिए 40 से अधिक मरीजों का चयन किया। आंखों के ऑप्रेशन के लिए मरीजों को इंदिरा गांधी आई हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर गुरुग्राम भेजा। जबकि कैंसर के इलाज के लिए राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर दिल्ली ले गये। यह कैंप डॉलर फाऊंडेशन ने आयोजित किया। डॉलर फाउंडेशन के चेयरमैन प्रमोद गुप्ता व रमेश गुप्ता ने बताया कि भिवानी परिवार मैत्री संघ ने उनके परिवार की बड़े-बुजुर्गों की सेवा का अवसर प्रदान किया है, वे उसके आभारी हैं। भिवानी परिवार मैत्री संघ के अध्यक्ष राजेश चेतन ने कहा कि संघ का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा बुजुर्गों को स्वास्थ्य लाभ देना है। कैंप शुरू होने से पहले 300 नेत्र जांच के लिए व 100 कूपन कैंसर स्क्रीनिंग जांच के लिए पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रदान किए गए।

Advertisement

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर डॉलर फाऊंडेशन के रमेश गुप्ता, पिस्तो देवी, पूजा बंसल, प्रमोद गुप्ता, सरोज गुप्ता, प्रवीण गुप्ता, जाह्नवी गुप्ता, पूजा बंसल, एमसी गुप्ता, संजय गुप्ता, डा. बुद्धदेव आर्य, जगत नारायण भारद्वाज, कमल गोयल, कालीदास, दलीप पुजारी और मुकुंदशरण महाराज मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement