For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वैष्णो देवी जा रहे 7 रिश्तेदारों की मौत, कई घायल

08:48 AM May 25, 2024 IST
वैष्णो देवी जा रहे 7 रिश्तेदारों की मौत  कई घायल
Advertisement

अम्बाला शहर/अम्बाला, 24 मई (हप्र)
बीती आधी रात के बाद जीटी रोड पर मोहड़ा के नजदीक ट्रैवलर और एक ट्राले में हुई भयंकर भिड़ंत में एक ही परिवार को 7 लोगों की जान चली गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। हादसी बीती रात करीब 2 बजे हुआ बताया जा रहा है। ट्रैवलर में बच्चों और महिलाओं सहित कुल 26 लोग सवार थे। जानकारी के अनुसार हादसा इतना भयानक था कि ट्रैवलर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इसमें सवार श्रद्धालुओं में चीख पुकार मच गई। पड़ाव थाना पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ श्रद्धालु ट्रैवलर में ही फंस गए थे। राहगीरों और पुलिस ने उन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। मृतकों में एक छह साल की बच्ची दीप्ती भी शामिल है। सोनीपत के जखोली निवासी 52 वर्षीय विनोद की मौत हुई है। यूपी के बुलंदशहर ककौड़ निवासी 42 वर्षीय मनोज, गुड्डी, यूपी हसनपुर निवासी मेहर चंद, यूपी के ककौड़ निवासी सतबीर सहित 1 अन्य व्यक्ति मृत मिला है। जानकारी के अनुसार ये सभी लोग यूपी के बुलंदशहर से माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए निकले थे। इसी दौरान अम्बाला-दिल्ली मार्ग पर स्थित गांव मोहड़ा में हाइवे पर उनका वाहन एक ट्रॉले से टकरा गया।
हादसे में घायल हुए श्रद्धालु राजेंद्र, सरोज व धीरज ने बताया कि वे माता वैष्णो देवी के दर्शन करने बृहस्पतिवार की शाम को रवाना हुए थे। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। वे रात करीब 2 बजे मोहड़ा के पास पहुंचे तो आगे जा रहे ट्रॉले के आगे अचानक कोई वाहन आ गया। जैसे ही ट्रॉले ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए तो ट्रेवलर चालक तुरंत ब्रेक नहीं लगा सका और उनका वाहन ट्राले से जा टकराया । हादसे में बुलंदशहर के टकोर निवासी शिवानी, उनका 4 वर्षीय बेटा आदर्श, जमालपुर निवासी राधिका, धीरज, बुलंदशहर निवासी राजेंद्र, कविता, वंश सुमित, सोनीपत के जखोली निवासी सरोज, दिल्ली के मंगोलपुरी निवासी नवीन, लालता प्रसाद और अनुराधा इस हादसे में घायल हुए हैं।

Advertisement

विज ने घायलों व परिजनों से की मुलाकात

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज अम्बाला के जीटी रोड पर भीषण सड़क हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों एवं घायलों का हालचाल जाना। उन्होंने सिविल अस्पताल और आदेश मेडिकल कालेज में घायलों से बातचीत की और वहां मौजूद परिजनों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी से फोन पर बात की और घायलों व परिजनों की हर प्रकार मदद करने का आग्रह किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement