For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Earthquake in Russia: रूस के पूर्वी तट पर नौसैन्य अड्डे के पास 7.0 तीव्रता का भूकंप

10:04 AM Aug 18, 2024 IST
earthquake in russia  रूस के पूर्वी तट पर नौसैन्य अड्डे के पास 7 0 तीव्रता का भूकंप

पेत्रोपावलोव्स्क-कामचत्स्की (रूस), 18 अगस्त (एपी)

Advertisement

Earthquake in Russia: रूस के सुदूर पूर्वी तट के निकट प्रशांत महासागर में रविवार तड़के एक प्रमुख नौसैन्य अड्डे के पास 7.0 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया। बहरहाल, इस भूकंप के कारण जान-माल के किसी प्रकार के नुकसान की कोई प्रारंभिक सूचना नहीं मिली है।

भूकंप के कारण सुनामी की चेतावनी जारी की गई थी, जिसे बाद में वापस ले लिया गया। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि भूकंप सतह से 18 मील (29 किलोमीटर) की गहराई में आया और इसका केंद्र पेत्रोपावलोव्स्क-कामचत्स्की से लगभग 63 मील (102 किलोमीटर) पूर्व में था।

Advertisement

पेत्रोपावलोव्स्क-कामचत्स्की 1,81,000 से अधिक लोगों की आबादी वाला एक बंदरगाह शहर है, जो ज्वालामुखियों से घिरा हुआ है। होनोलुलु स्थित अमेरिकी राष्ट्रीय मौसम सेवा के प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने शुरुआत में चेतावनी दी थी कि भूकंप के केंद्र से 300 मील (480 किलोमीटर) के दायरे में स्थित तटों पर सुनामी की खतरनाक लहरें उठ सकती हैं, लेकिन बाद में घोषणा की गई कि सुनामी का खतरा नहीं है। केंद्र ने कहा कि भूकंप स्थल के पास कुछ तटीय क्षेत्रों में समुद्र के जलस्तर में कई घंटों तक मामूली उतार-चढ़ाव जारी रह सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×