For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जर्मनी भेजने के नाम पर 7.50 लाख ऐंठे, भेज दिया रूस

06:49 AM Aug 02, 2024 IST
जर्मनी भेजने के नाम पर 7 50 लाख ऐंठे  भेज दिया रूस

गन्नौर (सोनीपत), 1 अगस्त (हप्र)
कबूतरबाजी में फंसाकर तीन युवकों से 7.50 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। यह रकम जर्मनी भेजने के नाम पर रुपये ली गई थी। बाद में उन्हें रूस भेज दिया गया। रूस में पकड़े जाने पर तीनों युवक 5 दिन भूखे रहे। बाद में अपने खर्च पर वापस लौटे। पीड़ित जब अपने पैसे वापस मांग रहे हैं तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।
गन्नौर के गांव चिरस्मी निवासी विशाल, पानीपत के भोड़वाल माजरी निवासी नीटू व पलवल के जटौला गांव निवासी जतिन ने पुलिस को बताया कि उनकी जानकारी कैथल के पूंडरी की ज्योति व उसके भाई गुरजीत से सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी। ज्योति व गुरजीत ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह निश्चित समय में उनका जर्मनी का वर्क वीजा लगवाकर उन्हें जर्मनी भेज देंगे। उन्होंने विशाल, नीटू व जतिन से 7.50 लाख रुपये की मांग की। ज्योति व गुरजीत ने उन्हें बातों में फंसाकर ज्योति के खाते में 4 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिये। कुछ दिन बाद ज्योति व गुरजीत ने कहा कि फिलहाल जर्मनी की बजाय उनका रूस देश में टूरिस्ट वीजा लगवा दिया है। रूस जाने के बाद उन्हें तीन साल का वर्क परमिट मिल जाएगा। उन्होंने आरोपियों को बकाया 3.50 लाख रुपये दिल्ली एयरपोर्ट पर सौंप दिए। रूस जाने के बाद उन्हें वर्क परमिट नहीं मिला और उन्हें रूस से डिपोर्ट कर दिया गया।
पीडि़तों का आरोप है कि उन्हें रूस के एयरपोर्ट पर 5 दिन तक भूखे रहना पड़ा। इसके बाद वह 75 हजार रुपये खर्च पर वापस भारत लौटने को मजबूर हुए। उन्होंने गन्नौर थाना में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×