For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रोजगार मेले में पहुंची 69 कंपनियों ने सभी 950 युवाओं को किया शॉर्टलिस्टेड

07:38 AM Oct 22, 2024 IST
रोजगार मेले में पहुंची 69 कंपनियों ने सभी 950 युवाओं को किया शॉर्टलिस्टेड
सोनीपत में सोमवार को आयोजित रोजगार मेले में उपस्थित उद्योगपतियों और छात्रों को संबोधित करते मुख्यातिथि विधायक देवेंद्र कादियान। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 21 अक्तूबर (हप्र)
आईटीआई से पास आउट बच्चों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए राजकीय औद्योगिक संस्थान, सोनीपत में सोमवार को जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में 69 कंपनियों ने भागीदारी की। मेले का शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि गन्नौर से विधायक देवेंद्र कादियान ने किया।
विधायक ने उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह रोजगार मेले आपको आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ जीवन में आगे बढऩे के लिए अहम भूमिका निभाएगे। उन्होंने कहा कि जिस भी युवा को जहां भी नौकरी मिले वहां वे अपनी पूरी कुशलता व ईमानदारी के साथ कार्य करें ताकि वो अपने जीवन में नई बुलंदियों को छू सके।
आईटीआई के प्रिंसिपल ने विक्रम सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में 69 कंपनियों ने भाग लिया और मेले में पहुंचे सभी 950 छात्रों को अप्रेंटिसशिप अथवा प्लेसमेंट के लिए शॉर्टलिस्टेड कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अप्रेंटिसशिप एंड प्लेसमेंट अधिकारी मेजर संजय श्योराण के नेतृत्व में सोनीपत जिले के सभी 13 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्लेसमेंट सेल के अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम औद्योगिक इकाइयों का सर्वे करने का कार्य कर रही है।
ये टीम औद्योगिक इकाइयों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर रजिस्टर्ड करने में सहायता करेगी। रजिस्टर्ड करने उपरांत औद्योगिक इकाई अपनी आवश्यकता अनुसार किसी भी व्यवसाय के आईटीआई पास छात्र को अपने प्रतिष्ठान में एक साल के लिए अप्रेंटिसशिप लगा सकती हैं। छात्र को अप्रेंटिस के दौरान स्टाइपेंड के तौर पर न्यूनतम 8050 रुपये भी मिलते हैं, जिसमें से 1500 रुपये छात्र के बैंक एकाउंट में डीबीटी के माध्यम से दिए जाते हैं।
इस कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के अतिरिक्त निदेशक संजीव शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष जसबीर दोदवा, राई, कुंडली तथा गन्नौर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान आदि भी मौजूद रहे।

Advertisement

हरेंद्र
——
फोटो कैप्शन-4

Advertisement
Advertisement
Advertisement