For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

फरीदाबाद जिले की 6 सीटें 64 प्रत्याशी मैदान में, कहीं आमने-सामने तो कहीं त्रिकोणीय मुकाबला

10:34 AM Oct 05, 2024 IST
फरीदाबाद जिले की 6 सीटें 64 प्रत्याशी मैदान में  कहीं आमने सामने तो कहीं त्रिकोणीय मुकाबला
Advertisement

फरीदाबाद, 4 अक्तूबर (हप्र)
चुनावी समर में डटे सभी प्रत्याशियों ने अपनी जीत तय करने के लिए अपने खास सिपहसालारों के साथ मंत्रणा कर रणनीति बना ली है। प्रत्येक प्रत्याशी साम-दाम-दंड-भेद की नीति को अमल में लाकर चुनावी परिणाम को अपने हक में करने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है।
कल पांच अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया पूर्ण होगी। चुनाव प्रचार खत्म हो जाने के बाद चुनावी समर में डटे 64 प्रत्याशियों ने अपने खास सिपहसालारों के साथ मंत्रणा कर अपने पक्ष में अधिकाधिक मतदान कराने की योजना बना ली है। इस चुनाव में सबसे खास बात जो नजर आ रही है वह यह है कि जिस विधानसभा क्षेत्र में भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों में आमने-सामने का मुकाबला है, उस विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी मजबूत देखा जा सकता है और जिस विधानसभा क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला है वहां भाजपा का प्रत्याशी मजबूत स्थिति में है। अब अगर बात की जाए विधानसभा क्षेत्र तिगांव की तो इस विधानसभा क्षेत्र में निर्दलीय प्रत्याशी ललित नागर मुकाबले को त्रिकोणीय बनाए हुए है। यहां भाजपा ने विधायक राजेश नागर को तथा कांग्रेस ने रोहित नागर को अपना प्रत्याशी बनाया है।
कांग्रेस ने फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला को अपना प्रत्याशी बनाया, वहीं भाजपा ने विपुल गोयल को अपना उम्मीदवार बनाया। यहां सीधे तौर पर लखन सिंगला व विपुल गोयल का मुकाबला है।
वहीं 87 विधानसभा क्षेत्र बड़खल में कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह व भाजपा प्रत्याशी धनेश अदलक्खा के बीच आमने-सामने का मुकाबला है। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा, भाजपा प्रत्याशी सतीश फागना, इनेलो-बसपा गठबंधन प्रत्याशी नगेन्द्र भड़ाना के बीच त्रिकोणीय मुकाबला बना हुआ है।
बल्लभगढ़ विस सीट से भाजपा ने मंत्री पं. मूलचंद शर्मा पर तीसरी बार विश्वास जताते हुए मैदान में उतारा, तो कांग्रेस से टिकट कट जाने के बाद पूर्व विधायक शारदा राठौर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़ी हैं। वहीं पूर्व पार्षद राव रामकुमार के भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में आने के चलते मामला त्रिकोणीय बन गया है। इसके अलावा बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पराग शर्मा, आप प्रत्याशी रविन्द्र फौजदार चुनाव लड़ रहे है।
पृथला विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने पूर्व विधायक पं. टेकचंद शर्मा तो कांग्रेस ने पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही विधायक व निर्दलीय प्रत्याशी नयनपाल रावत, बसपा-इनेलो गठबंधन प्रत्याशी सुरेन्द्र वशिष्ठ तथा भाजपा के बागी नेता दीपक डागर भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में टक्कर दे रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement