मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रेवाड़ी में 61.30, कोसली में 61.90 व बावल में 65.60 प्रतिशत मतदान

10:26 AM Oct 06, 2024 IST
बावल विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर शनिवार को वोट डालने के लिए कतार में खड़ी महिलाएं। -हप्र

रेवाड़ी, 5 अक्तूबर (हप्र)
रेवाड़ी जिला के विधानसभा क्षेत्र रेवाड़ी, कोसली व बावल के 40 प्रत्याशियों का भाग्य जनता ने ईवीएम में बंद कर दिया है। इस बार मतदाताओं में वोट डालने को लेकर सुबह से ही उत्साह दिखाई दिया। सुबह मतदान की रफ्तार कुछ धीमी रही, लेकिन धीरे-धीरे यह रफ्तार बढ़ती चली गई। पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं व नये मतदाताओं ने भी लोकतंत्र के इस पर्व को मजबूत करने में पूरा योगदान दिया। बुजुर्ग व वरिष्ठ नागरिकों को भी परिजनों के साथ मतदान केन्द्रों पर वोट डालते देखा गया।
जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में बनाये गए 792 मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे। जिला उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा तथा पुलिस अधीक्षक गौरव राजपुरोहित मतदान केन्द्रों की लगातार मोनिटरिंग कर रहे थे।
समाचार लिखे जाने तक रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाता 253892 हैं, जिनमें से 61.30 प्रतिशत, कोसली में कुल मतदाता 249851 हैं, जिनमें से 61.90 प्रतिशत व बावल में कुल मतदाता 229170 हैं, जिनमें से 65.60 प्रतिशत ने वोट डाला था। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा।
बावल विधानसभा के बूथ नंबर 183 पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण कुछ देर मतदान रुका। लेकिन जल्द ही ईवीएम मशीन को बदल दिया गया और पुन: मतदान शुरू हो गया। बावल के ही गांव झाबुआ के मतदान केन्द्र 241 पर 92 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी सूबेदार बोदन सिंह अपने पोते व वोटर सतेन्द्र झाबुआ के साथ वोट डालने पहुंचे।

Advertisement

Advertisement