For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एनएचएम में 600 भर्तियां जल्द : धनीराम शांडिल

07:03 AM Sep 03, 2024 IST
एनएचएम में 600 भर्तियां जल्द   धनीराम शांडिल
Advertisement

शिमला, 2 सितंबर (हप्र)
स्वास्थ्य मंत्री धनी राम शांडिल ने कहा है कि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत जल्दी ही 600 भर्तियां विभिन्न श्रेणियों में की जाएगी। प्रदेश के आदर्श स्वास्थ्य संस्थानों में स्टाफ भेजा जा रहा है और इनमें स्टाफ की कोई कमी नहीं होगी। लाहौल स्पीति की विधायक अनुराधा राणा के सवाल के उत्तर में शांडिल ने बताया कि लाहौल स्पीति के आदर्श स्वास्थ्य संस्थान में 37 फीमेल हैल्थ वर्कर के पद स्वीकृत कर दिए गए हैं जिनमें से 21 पद खाली पड़े हुए हैं। वहीं सीएचओ के 31 पद स्वीकृत हैं जिनमें से 31 पद खाली चल रहे हैं। जल्दी ही इन खाली पदों को भर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग में 200 डाक्टरों की भर्ती का मामला लोक सेवा आयोग को भेजा गया है जिनको जल्दी भरा जाएगा और सभ आदर्श स्वास्थ्य संस्थानों की रिक्तियों को पूरा कर दिया जाएगा।
इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने पर फोकस कर रही है जिसके लिए ही सरकार ने सभी विधानसभा क्षेत्र में आदर्श स्वास्थ्य संस्थान खोलने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हरेक आदर्श संस्थान में 9 स्टाफ नर्सें भेजी जा रही हैं वहीं ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट के पद भी भरे जा रहे हैं।

Advertisement

हमीरपुर-मंडी एनएच पर सचिव स्तरीय कमेटी

मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने हमीरपुर-मंडी नेशनल हाइवे के कामकाज को लेकर एक सचिव स्तरीय कमेटी बनाने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह कमेटी बताएगी कि इसमें किस तरह की कमियां हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में इस सड़क का मामला भी उठाया गया है मगर नेशनल हाइवे अथॉरिटी के काम करने की स्पीड कम है जिसका खमियाजा यहां लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इससे पूर्व सदन में विधायक चन्द्र शेखर ने इस सड़क का मामला उठाया जिस पर जांच करने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र के लोगों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया है जिस पर जांच होनी चाहिए। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इसपर वह पहले भी सदन में जवाब दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि 295 करोड़ रूपए की राशि मुआवजे के रूप में दी जा चुकी है। बिजली और पानी की रेस्टोरेशन प्राथमिकता से की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement