मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रोडवेज बेड़े में शामिल होंगी 600 नयी बसें

08:20 AM Dec 31, 2023 IST

चंडीगढ़, 30 दिसंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा सरकार ने परिवहन बेड़े में 600 और बस शामिल करने का निर्णय लिया है। इनमें 500 सामान्य बस और 100 वातानुकुलित (एसी) बस शामिल हैं। परिवहन विभाग की ओर से बसों की खरीद का प्रस्ताव तैयार करके राज्य सरकार को भेजा जा चुका है। अगले साल में बसों की खरीद के लिए आर्डर दिए जा सकते हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री की ओर से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।
सीएम की मुहर लगने के बाद उनकी ही अध्यक्षता में होने वाली हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में बसों की खरीद के आर्डर जारी होंगे। एसी बसों की डिमांड बढ़ने की वजह से सरकार ने 100 और बस लेने का निर्णय लिया है। इससे पूर्व परिवहन बेड़े में वोल्वो से अलग 155 एसी बस शामिल की जा चुकी हैं। इन बसों को लम्बे रूट्स पर चलाया जा रहा है। सवारियों का अच्छा रिस्पांस मिलने और जिलों से डिमांड आने के बाद इनकी संख्या बढ़ाने का फैसला हुआ है। सरकार की ओर से हिल्स एरिया तथा स्कूल-कॉलेज की छात्राओं के लिए मिनी बस खरीदने का भी निर्णय लिया है। इन बसों का जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा। करीब 15 दिनों में बसों को लेकर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Advertisement

Advertisement