For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लूटपाट करने वाले गिरोह की 6 महिलाएं गिरफ्तार

11:46 AM Jul 26, 2024 IST
लूटपाट करने वाले गिरोह की 6 महिलाएं गिरफ्तार
Advertisement

मोहाली, 25 जुलाई (हप्र)
सिटी कुराली पुलिस ने लूटपाट करने वाले गिरोह की 6 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिलाएं बस में चढ़ते समय सवारियों को अपना निशाना बनाती थीं और मौका देखकर उनकी सोने की चेन, चूड़ियां काटकर फरार हो जाती थीं। इस मामले में कुराली की रहने वाली रूचिका गर्ग ने कुराली पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने ट्रैप लगाकर छह महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार महिलाओं की पहचान राज कौर उर्फ रज्जो, परमल कौर उर्फ बिंदो , कर्मजीत कौर उर्फ करमो, सोमा उर्फ सोनिया, कर्मजीत कौर उर्फ कम्मो व प्रकाशो के रूप में हुई है। एसएचओ सिटी कुराली सतनाम सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी महिलाओं से पुलिस को 15 ग्राम सोने की चूड़ियां बरामद की हैं।
कुराली की रूचिका को ऐसे लूटा
बिजली विभाग में नौकरी करने वाली पटियाला निवासी रूचिका गर्ग को उक्त महिलाओं ने 19 जुलाई को अपना निशाना बनाया था। 23 जुलाई को रूचिका गर्ग ने पुलिस को शिकायत दी थी। उसने बस स्टैंड मोरिंडा रोड कुराली से पटियाला के लिए प्राइवेट बस पकड़ी थी। जब वह बस में चढ़ने लगी तो पांच -छह महिलाओं ने उसे बस में चढ़ते समय घेर लिया। महिलाओं ने उसके हाथ में डाली 15 ग्राम सोने की चूड़ी काट ली। पूछताछ में यह बात सामने आई कि उक्त महिलाओं के खिलाफ पंजाब के अलग-अलग थानो में लूटपाट के ही तीन -तीन मामले दर्ज हैं।
सभी महिलाएं 50 पार की
डीएसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि पकड़ी गई सभी महिलाएं 50 साल से अधिक उम्र की हैं और संगरूर व पटियाला की रहने वाली हैं। इस गिरोह में 10 से अधिक महिलाएं शामिल हैं। ये महिलाएं बस स्टैंड पर बस में चढ़ते समय महिलाओं को अपना टारगेट बनाती थीं। पूछताछ में उन्होंने कबूल किया है कि वे 40 साल से ऊपर की महिलाएं तलाशती थीं जिन्होंने सोने के गहने पहने होते थे। उनका कहना था कि 40 से ऊपर की महिलाएं ज्यादा एक्टिव नहीं होतीं जिस कारण उन्हें फरार होने में भी आसानी रहती है। वहीं, उनका गिरोह बस में चढ़ते समय टारगेट महिला को चारों तरफ से घेर लेता था और धक्कामुक्की केदौरान जेवर काटकर फरार हो जाता था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×