मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सड़क हादसे में 6 भट्ठा मजदूरों की मौत

07:07 AM Jun 17, 2024 IST
सांकेतिक फोटो

सोनीपत, 16 जून (हप्र)
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर हुए एक हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि 16 घायल हैं। गन्नौर-पुरखास रोड स्थित एक भट्ठे के ये मजदूर ईद मनाने के लिए कैंटर में सवार होकर अपने घर हरदोई, उत्तर प्रदेश जा रहे थे। कैंटर में कुल 35 लोग सवार थे। हादसे की खबर मिलते ही मृतकों के घर में ईद की खुशियां मातम में बदल गईं। जानकारी के अनुसार, हरदोई के अलग-अलग गांवों के रहने वाले 6 परिवारों के 35 सदस्य काम करने के लिए करीब 4 महीने पहले भट्ठे पर आए थे। ईद मनाने के लिए भट्ठा मालिक से मजदूरी लेने के बाद अधिकांश मजदूर अपने परिवार सहित शनिवार रात कैंटर पर सवार होकर हरदोई के लिए रवाना हुए थे। एक्सप्रेस-वे पर मुरादनगर में गांव रेवड़ी-रेवड़ा के पास उन्होंने लघुशंका के लिए कैंटर रुकवाया। इसी बीच पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। मृतकों की पहचान, चुन्नु (30 वर्ष), माया देवी (45), इरशाद (30), मजूमान (60), शबीना (20) और पलक (3) के तौर पर की गयी है।

Advertisement

18 हजार में किराये पर लिया था कैंटर

जानकारी के अनुसार, गन्नौर से हरदोई जाने के लिए 18 हजार रुपये में कैंटर बुक किया गया था। भट्ठा कंपनी के मालिक सूरत सिंह मलिक ने बताया कि ये लोग करीब 4 महीने पहले मजदूरी करने आये थे और शनिवार रात ईद मनाने के लिए खुशी-खुशी घर के लिए निकले थे।

Advertisement
Advertisement