For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ठगी में 6 बुकी गिरफ्तार भेजा 5 दिन की रिमांड पर

09:41 AM Jun 25, 2024 IST
ठगी में 6 बुकी गिरफ्तार भेजा 5 दिन की रिमांड पर
Advertisement

सिरसा, 24 जून (हप्र)
डबवाली रोड स्थित कंपनी के संचालक एवं शहर के सी ब्लॉक निवासी संजीव गुप्ता के साथ 33 करोड़ की ठगी व गबन मामले में पुलिस ने फतेहाबाद व सिरसा के 6 क्रिकेट सट्टा बुकी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सिरसा के रानियां गेट निवासी राहुल, संजय उर्फ डेजी निवासी अग्रवाल कॉलोनी फतेहाबाद, सिरसा के शिव चौक निवासी दिनेश उर्फ बंटी उर्फ डीजे, बेगू रोड निवासी शुभम उर्फ मोनू, सिरसा के नोहरिया बाजार निवासी अजय और हरपाल उर्फ पाली निवासी गोल डिग्गी, सिरसा के रूप में हुई है। आरोपियों को अदालत में पेश कर उनकी 5 दिन की रिमांड ली है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर गबन व ठगी की राशि बरामद की जाएगी, वहीं इस घटना में संलिप्त अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी।
बताया गया है कि इस मामले में कंपनी का मुनीम पहले ही गिरफ्तार है। सभी आरोपी कंपनी का पैसा क्रिकेट सट्टा बाजार में लगाते थे। एसपी विक्रांत भूषण ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया है कि पकड़े गए सभी आरोपी क्रिकेट सट्टा बाजार से जुड़े हुए हैं।
कंपनी संचालक संजीव गुप्ता की शिकायत पर बीती एक जून को शहर के सिविल लाइन थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। जांच के दौरान कंपनी के मुनीम साकेत कुमार निवासी ईरा-कॉलोनी बरनाला रोड, सिरसा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, वह सिरसा जेल में बंद है। मुनीम साकेत कुमार कंपनी में पिछले करीब 15 सालों से कार्यरत था। एसपी ने बताया कि कंपनी का 50 अन्य कंपनियों से लेनदेन का कार्य होता था।

मुनीम ने किया विश्वासघात

मुनीम साकेत कुमार ने कंपनी संचालक व अन्य पारिवारिक सदस्यों के विश्वास का फायदा उठाया तथा गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों के साथ षडयंत्र रचकर उनके खातों में पैसे ट्रांसफर करवाता था तथा क्रिकेट सट्टा लगाता था। आरोपी राहुल, हरपाल, बंटी, डीजे व शुभम उर्फ मोनू कंपनी के मुनीम साकेत कुमार को क्रिकेट सट्टा की फेयरवेट-7 की आईडी उपलब्ध करवाते थे। जबकि आरोपी संजय उर्फ डेजी निवासी फतेहाबाद, राहुल बंटी, दिनेश, हरपाल व शुभम उर्फ मोनू को क्रिकेट सट्टा की फेयरवेट-7 आईडी उपलब्ध करवाता था। मुनीम साकेत कुमार सभी आरोपियों के संपर्क में था तथा उनसे मिल कर कंपनी का पैसा क्रिकेट सट्टा में इनवेस्ट करता था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×