मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

13.2 करोड़ की साइबर ठगी में महिला समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

08:54 AM Jun 04, 2024 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 3 जून (हप्र)
देशभर में 13.2 करोड़ रुपये की साइबर ठगी में पुलिस ने एक महिला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी के साथ ही ठगी की 3591 शिकायतों का खुलासा हो गया है।
सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध प्रियांशु दिवान ने सोमवार को बताया कि आरोपियों के पास से 4 मोबाइल व 2 सिम कार्ड बरामद किया गया है।
गुरुग्राम पुलिस द्वारा साइबर ठगी के मामलों की जांच की जा रही थी। इस दौरान पता चला कि गिरफ्तार किए गए आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करवाकर ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस टीम द्वारा इन आरोपियों के कब्जे से 4 मोबाइल फोन व एक सिम कार्ड बरामद किया गया। इसकी जांच कराई गई। जांच में सामने आया कि इन आरोपियों द्वारा देशभर में साइबर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों में मीता निवासी गोपालपुरा जिला आगरा, अमित कुमार निवासी गांव ऊंटगिरी जिला आगरा के अलावा नीतीश, सचिव व विनोद कुमार को भी पुलिस ने साइबर ठगी में काबू किया है। जांच के बाद पता चला है कि आरोपी देश भर में करीब 13.2 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके हैं। उनके खिलाफ 3591 शिकायतों में 170 केस दर्ज हैं। इनमें 7 केस हरियाणा में और दो केस थाना साइबर अपराध पश्चिम में दर्ज हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement