मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एक साल में रुपये दोगुना करने का झांसा देकर ठगे 6.67 करोड़

07:44 AM Jun 13, 2024 IST

गोहाना (सोनीपत), 12 जून (हप्र)
एक साल में रुपये दोगुना करने का झांसा देकर एक महिला और उसके कई रिश्तेदारों व जानकारों से करीब 6.67 करोड़ रुपये की ठगी कर ली। आरोपी महिला ने लुधियाना में कपड़े और काजू-बादाम का बड़ा कारोबार बताकर लोगों को झांसे में लिया, जब समय पर पैसे नहीं लौटाए तो ठगी का अहसास हुआ। पुलिस को शिकायत देने पर मामला दर्ज नहीं किया गया। पीड़ित मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिले। मुख्यमंत्री के आदेश पर शहर थाना गोहाना में महिला समेत 8 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।
सेक्टर-7 निवासी कमलेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पहले उनके मकान के पास सुमन पत्नी सोनू रहती थी। वह अब आदर्श नगर में रहती है। दोनों मूलरूप से गांव गंगाना की रहने वाली हैं। सुमन ने उसे आदर्श में रहने वाली बबली से मिलवाया, जिसने चोपड़ा कॉलोनी में कपड़े की दुकान कर रखी है। 26 जनवरी, 2023 को दुकान पर मुलाकात हुई, बबली ने कहा कि उनकी एक कंपनी है जो लुधियाना में कपड़े और काजू-बादाम का कारोबार करती है। कंपनी एक साल में रुपये दोगुना कर देती है और 6 माह में लेनदेन का हिसाब किया जाता है। बबली ने अपना सही नाम अंकिता बताया था। उसने उस पर विश्वास कर लिया और शुरुआत में 2.45 लाख रुपये दिए। दो सप्ताह बाद एक लाख रुपये दिए गये। 8 जानकारों व रिश्तेदारों ने भी प्रॉपर्टी, आभूषणों और नौकरी पर लोन करवाकर सुमन व बबली को पैसे देने शुरू कर दिये। उसने नवंबर, 2023 तक सुमन व बबली को करीब 6.67 करोड़ रुपये दे दिए थे। शुरुआत में आरोपित ने विश्वास में लेने के लिए करीब 30 लाख रुपये वापस भी लौटाए थे। बाद में पैसे देने बंद कर दिए। कमलेश की शिकायत पर बबली, उसकी बेटियों, बेटों, भाई व अन्य पर मामला दर्ज किया गया।

Advertisement

Advertisement