For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 6.60 लाख, मामला दर्ज

10:04 AM Apr 04, 2024 IST
कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 6 60 लाख  मामला दर्ज
Advertisement

सफीदों, 3 अप्रैल (निस)
सफीदों के कारखाना गांव के एक युवक को कनाडा भेजना के नाम पर कई लोगों ने उससे 6 लाख 60 हजार रुपये की रकम ठग ली। कारखाना के इस युवक रोहतास की शिकायत पर सफीदों सदर पुलिस ने जिला पानीपत के उरलाना गांव के जसवीर (हाल आबाद असन्ध, जिला करनाल), घरौंडा के सुलखन मसीह उर्फ अजय व उसकी पत्नी नीरज सैनी, शिकायतकर्ता के गांव कारखाना के अमृत व चंडीगढ़ के जसप्रीत नाम के व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता रोहतास ने बताया कि वह विदेश जाने का इच्छुक था और इस मामले में वह उसके गांव के सुखविंदर की बातों में आ गया जिसने बताया कि आफताबगढ़ का अमृत यह काम करता है।
रोहतास के अनुसार सुखविंदर उसे अमृत के पास ले गया और वे दोनों फिर उसे हाल में असन्ध में रह रहे, मूल रूप से जिला पानीपत के उरलाना गांव के जसवीर के घर ले गए। जहां शिकायतकर्ता को कनाडा भेजने की बात हुई। आरोपियों ने उससे 50 हजार रुपये की सिक्योरिटी व कागजात ले लिए। आरोप है कि कुछ दिन वे उसे टालते रहे और फिर 10 अप्रैल, 2023 को यह कहकर कि अब उसका काम तैयार है, बैंक खाते के माध्यम से 6 लाख रुपए का भुगतान
उसने आरोपियों को किया। बाद में उसे जसप्रीत के पास चंडीगढ़ ले गए जहां दस हजार रुपये और ले लिए।
शिकायतकर्ता का कहना है कि आरोपियों ने मिलीभगत करके उसे 6.60 लाख रुपए की नकदी ठग ली और उसे कनाडा भेजने के नाम पर टालते रहे। आखिर काम न होने पर उसने अपनी रकम वापस मांगी तो अब उसे आरोपी जान से मरवाने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने उसकी शिकायत पर सभी 6 आरोपियों पर आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×