मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शादी में किराये पर ली 38 लाख की 58 नोट की मालाएं, दो युवक फरार

07:16 AM May 31, 2024 IST

गुरुग्राम, 30 मई (हप्र)
शादी में एक दुकानदार से लाखों रुपये के नोटों की माला बनवाकर किराये पर ले गए युवक वापस ही नहीं लौटे। पीडि़त दुकानदार की शिकायत पर मामले में सात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बृहस्पतिवार को दुकानदार ने कहा कि आरोपियों के परिजन भी इस धोखाधड़ी में शामिल हैं। पुलिस के अनुसार एक दुकानदार ने शिकायत दर्ज कराई है कि नूंह शहर के गोंदा राम चौक पर रहने वाले निखिल गुप्ता की शहर के मुख्य बाजार में जूते-चप्पल की दुकान है। वह शादियों में नोटों की माला बनाकर किराए पर भी देता है। 23 मई को सालाहेड़ी के रहने वाले शोएब और नाजिम उसकी दुकान पर आए।
उन्होंने 25 मई की सुबह शादी के लिए 500 रुपये के नोटों की 58 मालाएं बनाने की बात कही। उन्होंने ये मालाएं बनाकर उन्हें दे दी। हर माला में 65 हजार रुपये लगाए गए थे। इस तरह से कुल 37 लाख 70 हजार रुपये सभी मालाओं में लगाए गए थे। 24 मई दोपहर 2 बजे तक युवकों को मालाएं लौटाने के लिए आना था। वे मालाएं लेकर नहीं पहुंचे। उनसे मोबाइल से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।
दुकानदार निखिल गुप्ता के अनुसार दोनों युवक पिछले दो साल से उनसे मालाएं किराये पर लेते रहते थे। उन दोनों के साथ उसकी सीधी कोई जानकारी नहीं थी। वे गांव सालाहेड़ी के एक व्यक्ति के माध्यम से दुकानदार से मिले थे। जब वे मालाएं लेकर नहीं पहुंचे तो वे अपने एक साथी के साथ उनके परिजनों से मिला। परिजनों ने उनसे अभद्र व्यवहार किया। मालाएं लौटाने की बजाय उसे ही गलत केस में फंसाने की बात कहकर घर से भगा दिया।
दुकानदार निखिल गुप्ता का आरोप है कि उसके परिजन भी उसके साथ की गई ठगी में शामिल हैं। पीडि़त दुकानदार की शिकायत पर नूंह शहर थाना पुलिस ने इस मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Advertisement

Advertisement