For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रोहतक जिले की 4 सीटों पर 56 फीसदी मतदान, 56 उम्मीदवारों का भाग्य बंद

10:36 AM Oct 06, 2024 IST
रोहतक जिले की 4 सीटों पर 56 फीसदी मतदान  56 उम्मीदवारों का भाग्य बंद
रोहतक में शनिवार को एक मतदान केंद्र पर चैकिंग करते जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार। -निस
Advertisement

रोहतक, 5 अक्तूबर (निस)
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जिले की रोहतक, कलानौर, महम व गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हुई। जिला प्रशासन द्वारा सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। किसी भी मतदान केन्द्र पर मतदाता को मोबाइल फोन तक नहीं ले जाने दिया गया। मतदान को लेकर युवाओं-महिलाओं व बुजुर्गों में काफी उत्साह दिखाई दिया। साथ ही जिले के चारों सीटों से चुनावी मैदान में उतरे 56 उम्मीदवारों ने अपने परिवारों के साथ मतदान कर सरकार बनाने का दावा किया।
शनिवार सुबह सात बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई और सांय छह बजे तक जारी रही, जिसमें 56 फीसदी तक मतदान हो पाया था, लेकिन मतदाता वोट डालने के लिए लाइनों में खड़े थे। मुख्य मुकाबला कांग्रेस व भाजपा में ही दिखाई दिया, क्योकि अन्य पार्टियों के तो पोलिंग बूथों के बाहर एजेंट तक दिखाई नहीं दिए।
महम विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा जनसेवक पार्टी के कार्यकर्त्ता व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई और बलराज कुंडू ने कांग्रेस प्रत्याशी के पिता आनंद सिंह दांगी पर मारपीट का आरोप तक लगाया, वहीं आंनद सिंह दांगी ने बलराज कुंडू पर चुनाव खराब करने का आरोप लगाया और कार्यकर्ताओं के साथ अभ्रद्र भाषा का प्रयोग करने का कुंडू पर आरोप लगाया।
वहीं रोहतक विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 95 पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर मतदाताओं को गुमराह करने का आरोप लगाया, लेकिन बाद में मामला सुलझ गया। गांधी कैम्प क्षेत्र में बने कुछ बूथों पर भी भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में उलझ गए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement