For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

500 डॉक्टरों, 950 नर्सों की जल्द होगी भर्ती

07:32 AM Jul 13, 2024 IST
500 डॉक्टरों  950 नर्सों की जल्द होगी भर्ती
Advertisement

गुरतेज सिंह प्यासा / निस
संगरूर, 12 जुलाई
पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने आज जिला परिषद परिसर में पटियाला ग्रामीण हलके के गांवों में शुरू होने वाले और चल रहे विकास कार्यों को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डाॅ. हरजिंदर सिंह बेदी भी मौजूद थे। बैठक के दौरान डाॅ. बलबीर सिंह ने गांव में चल रहे हर कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विकास कार्य समयबद्ध हों और कार्य में किसी भी देरी या त्रुटि के लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का ज्यादातर काम पंचायत सचिव के पास होता है।
इस बैठक के उपरांत उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र की बेहतरी के लिए दिन-रात काम कर रही है। इसके तहत जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में करीब 500 डॉक्टरों की भर्ती की जा रही है। इसके साथ ही 950 नर्सों को जल्द ही मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपे जायेंगे। सरकार द्वारा राज्य में चलाए जा रहे 829 आम आदमी क्लीनिकों में अब तक लगभग 1.5 करोड़ लोग अपना मुफ्त इलाज करवा चुके हैं। ये क्लीनिक स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एक क्रांति साबित हो रहे हैं।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार नशे के खात्मे के लिए लगातार काम कर रही है। पंजाब सरकार द्वारा संचालित नशामुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र इस प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मंत्री ने जिले में अब तक सामने आए डेंगू के मामलों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिया कि जहां भी कोई मामला सामने आए, मरीज की पूरी देखभाल सुनिश्चित करने के साथ-साथ प्राथमिकता के आधार पर फॉगिंग की जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×