For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

5 मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

08:29 AM Jul 20, 2023 IST
5 मरीज मिले  स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
यमुनानगर सिविल अस्पताल में बनाया गया डेंगू वार्ड। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 19 जुलाई (हप्र)
यमुनानगर में डेंगू ने दस्तक दे दी है। यहां डेंगू के 5 पॉजीटिव केस मिले हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।
जिला के सभी अस्पतालों में डेंगू के वार्ड रिजर्व कर दिए गए हैं। सरकारी अस्पतालों में डेंगू के लिए मुफ्त जांच की जा रही है। जहां डेंगू के केस मिले हैं, वहां फागिंग करवाई गई है।
यमुनानगर की जिला डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर सुशीला सैनी ने बताया कि अभी तक डेंगू के पांच पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके बाद नगर निगम को इसकी सूची भेजी गई। नगर निगम ने इन सभी जगह फागिंग करवाई है। उन्होंने बताया कि यमुनानगर के सभी सरकारी अस्पतालों में डेंगू वार्ड रिज़र्व किए गए हैं।
जरूरत पड़ी तो डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स भी नि:शुल्क चढ़ाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी अस्पतालों में डेंगू के लिए मुफ्त जांच के प्रबंध किए गए हैं। डिप्टी सिविल सर्जन ने बताया कि बाढ़ के बाद डेंगू, चिकनगुनिया व अन्य बीमारियों का खतरा है। इसलिए यमुनानगर के सभी शहरी व ग्रामीण इलाकों में मुनादी करवाई जा रही है।
शिविर कैंप लगाए जा रहे हैं, जिसमें लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। डॉक्टर सुशीला सैनी का कहना है कि सरकारी कार्यालयों में शुक्रवार को ड्राई डे के रूप में मनाया जाएगा। जबकि सभी घरों में इतवार को ड्राई डे के रूप में मनाया जाना चाहिए। इस दिन सभी जगह चैक करना चाहिए कहीं कोई पानी रुका तो नहीं खड़ा, उसको रिलीज करना चाहिए, क्योंकि उसी में मच्छर पनपता है और डेंगू फैलने का खतरा रहता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×