For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गैस कटर से एटीएम काटने वाले गिरोह के सरगना समेत 5 सदस्य गिरफ्तार, 2 वारदातों का खुलासा

07:45 AM Mar 20, 2024 IST
गैस कटर से एटीएम काटने वाले गिरोह के सरगना समेत 5 सदस्य गिरफ्तार  2 वारदातों का खुलासा
Advertisement

पानीपत, 19 मार्च (हप्र)
पानीपत की सीआईए वन पुलिस टीम ने एसपी अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते गैस कटर से एटीएम काटकर लूट करने वाले गिरोह के सरगना सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पानीपत व करनाल की एटीएम लूट की दो वारदातों का खुलासा हुआ है।
डीएसपी संदीप कुमार ने मंगलवार को सीआईए वन स्टाफ में पत्रकार वार्ता में बताया कि इसी माह 8 मार्च देर रात को बदमाशों ने नांगल खेड़ी के पास स्थित यूनियन बैंक के एटीएम को काटकर 3 लाख 69 हजार रुपये लूटे थे। बैंक मैनेजर दिनेश की शिकायत पर सेक्टर 29 थाना में मामला दर्ज है।
एसपी शेखावत ने इसकी जांच सीआईए वन प्रभारी एसआई महिपाल सिंह को सौंपी। सीआईए वन टीम ने सोमवार को दबिश देकर मुनक नहर पुल के पास से क्रेटा सवार आरोपी धीरज व मोहित निवासी राजीव कॉलोनी व रवि निवासी राम कॉलोनी करनाल को काबू कर पूछताछ की तो आरोपियों ने अपने चार अन्य साथी रवि निवासी राम कॉलोनी, शिवा निवासी राजीव कॉलोनी करनाल व तारिक, खुर्शीद व इरफान निवासी अंदरौला पलवल के साथ मिलकर उसी कार मे सवार होकर एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने क्रेटा कार से वारदात में प्रयोग गैस कटर, एलपीजी व ऑक्सीजन गैस का सिलेंडर बरामद कर तीनों आरोपियों की निशानदेही पर आरोपी शिवा को करनाल से व तारिक को उसके गांव अदरौला पलवल से गिरफ्तार किया। वहीं पूछताछ में आरोपियों ने इस वारदात के अलावा करीब एक माह पहले करनाल में माल रोड पर एक्सिस बैंक के एटीएम को काटकर 6 लाख 69 हजार 800 रुपये की लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।
डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को पांचों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से आरोपी शिवा को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। वहीं आरोपी धीरज, मोहित व रवि को 1 दिन के व तारिक को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

शार्टकट तरीके से पैसे कमाना चाहते थे आरोपी

डीएसपी संदीप कुमार ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ कि गिरोह का सरगना आरोपी तारिक है। आरोपी तारिक व मोहित ने झज्जर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज से वर्ष 2011 में एक साथ सिविल का डिप्लोमा किया था, तभी से दोनों की दोस्ती है। कुछ माह पहले आरोपी तारिक करनाल में मोहित व धीरज से मिलने आया। तब तारिक ने दोनों भाइयों को बताया कि उसके गांव का खुर्शीद व इरफान एटीएम काटकर लूट करने में एक्सपर्ट है। दोनों कुछ माह पहले ही मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र जेल से बेल पर बाहर आए हैं। उनके साथ मिलकर एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देकर शार्टकर्ट तरीके से मोटे पैसे कमा सकते है। तीनों ने अपने साथी रवि व शिवा को गिरोह में शामिल कर लूट की साजिश रची और आरोपी खुर्शीद व इरफान के साथ मिलकर पानीपत व करनाल में एटीएम लूट की दो वारदातों को अंजाम दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×