मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पिथौरागढ़ में मकान ढहने से 3 बच्चों समेत 5 की मौत, 2 लापता

11:51 AM Aug 31, 2021 IST

पिथौरागढ़, 30 अगस्त (एजेंसी)

Advertisement

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला क्षेत्र के एक गांव में भारी बारिश के दौरान तीन मकान ढहने से तीन बच्चों समेत पांच व्यक्तियों की मृत्यु हो गई तथा दो अन्य लापता हो गए। घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्यों की निगरानी कर रहे पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी आशीष चौहान ने बताया कि रविवार देर रात जुम्मा गांव में यह हादसा हुआ।

सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट एमपी सिंह ने बताया कि प्रभावित स्थल से तीन बच्चों समेत पांच व्यक्तियों के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि दो अन्य लापता लोगों की तलाश जारी है। सिंह ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र में सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के कारण राहत और बचाव कार्य संचालित करने के लिए एक हैलीपैड और एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है तथा घायलों के इलाज के लिए टीम भेजी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे में मरने वालों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है क्योंकि प्रभावित गांव दूरस्थ क्षेत्र में एक पहाडी की चोटी पर स्थित है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
पिथौरागढ़बच्चोंलापता