मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आप उम्मीदवार मालविंदर सिंह के रोड शो में 5 के कटे चालान

07:56 AM Apr 26, 2024 IST
Advertisement

मोहाली, 25 अप्रैल (हप्र)
बीते दिन मोहाली में आप उम्मीदवार मालविंदर सिंह की तरफ से शहर में रोड शो निकाला गया था। रोड शो में नियमों का उल्लंघन करने पर निर्वाचन आयोग ने पांच लोगों के चालान किए हैं। यह चालान मोहाली के रिटर्निंग अफसर कम एसडीएम दीपांकर गर्ग की तरफ से वीडियोग्राफी को आधार बनाकर किए गए हैं।
आयोग की तरफ से नेताओं के रोड शो और रैलियों की वीडियोग्राफी तक करवाई जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि यह प्रक्रिया आगे भी चलेगी किसी को भी नियम तोड़ने की अनुमति नहीं है। निर्वाचन आयोग की तरफ से चुनाव से जुड़ी शिकायतों को सुनने के लिए सी विजिल एप बनाई गई है जहां पर कोई भी व्यक्ति फोन पर डाउनलोड कर अपनी शिकायत कर सकता है। इस एप पर भेजी गई शिकायत पर सौ मिनट में शिकायत का निपटारा किया जाता है। इसके अलावा विभाग की तरफ से स्पेशल टीमें गठित की गई है। जो कि सारी स्थिति पर नजर रखे हुए। चुनाव आचार संहिता लगने के बाद से अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं।
कैश ले जाने से लेकर लाइसेंसी हथियार जमा करवाने व शराब तस्करी को लेकर पुलिस जांच कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि यह प्रक्रिया आगे भी चलेगी किसी को भी नियम तोडऩे की अनुमति नहीं है। इससे लोग अपनी जान तो जोखिम में डालते ही हैं साथी लोगों के लिए भी खतरा भी बनते हैं। निर्वाचन आयोग की तरफ से चुनाव से जुड़ी शिकायतों को सुनने के लिए सी विजिल एप बनाई गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement