मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दिल्ली पुलिस के जवान सहित 5 गिरफ्तार

09:59 AM Oct 25, 2024 IST

गुरुग्राम, 24 अक्तूबर (हप्र)
दो छात्रों का अपहरण कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगने के आरोप में गुरुग्राम पुलिस ने बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस के एक जवान सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से एक कार, बाईक व एक बैग बरामद किया गया है।
इस बारे में एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने पत्रकारों को बताया कि बुधवार को एक व्यक्ति ने थाना सिविल लाइन्स पुलिस को शिकायत दी कि उसका बेटा अमन व उसका दोस्त गणेश अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी में गैलेरिया मार्केट गए थे। दोनों उसके बाद घर नहीं आये और उनके फोन बन्द था। दोपहर 3:30 बजे अमन के एक अन्य दोस्त ने फोन करके बतलाया कि अमन का उसके पास फोन आया था, फोन पर अमन ने बताया था कि कुछ लोगों ने उसे व गणेश को बंधक बना रखा है तथा एक करोड़ रुपए की फिरौती मांग रहे है व फिरौती नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे है। कुछ लोगों ने दोनों को अपहरण करके बंधक बना रखा है। एसीपी क्राइम वरुण दहीया ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने टीमों का गठन किया और बृहस्पतिवार को पांचों आरोपियों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान ऋषि पाल, कुलदीप, दीपक, सुनील व सोनू के रूप में हुई है। ऋषिपाल व कुलदीप को सैक्टर-37D, गुरुग्राम से तथा दीपक, सुनील व सोनू को नजदीक आशीष वाटिका अमर कॉलोनी पटौदी रोड से काबू किया गया।
अमन की रैकी की थी
एसीपी क्राइम वरुण दहीया ने बताया कि आरोपियों ने पहले अमन की रैकी की थी। इसके बाद उन्होंने अमन का अपहरण करके फिरौती  मांगने की योजना बनाई। 23 अक्तूबर को जब अमन अपने दोस्त के साथ जा रहा था तो सेक्टर-15 पार्ट-2, गुरुग्राम के पास आरोपियों ने पीड़ित की गाड़ी के आगे गाड़ी लगाकर अमन तथा उसके दोस्त का अपहरण कर लिया तथा उनको अमर कॉलोनी, गुरुग्राम में किराए के कमरे में बंधक बना कर रखा।  ऋषिपाल पर चोरी, गैर इरादतन हत्या के मामले में अलग-अलग स्थानों पर केस दर्ज है। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने शानदार कार्रवाई पर सभी टीमों को एक लाख रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है।

Advertisement

रुपये का बैग लेने आये तो पकड़े गये

एसीपी क्राइम वरुण दहीया ने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक योजना बनायी और पैसों का बैग रखा। उन्हें लेने आए आरोपियों के साथ पुलिस टीम की झड़प भी हो गई, जिसमें उप-निरीक्षक सुमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार के हाथ में भी फ्रैक्चर आया है।आरोपियों से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी सुनील दिल्ली पुलिस में सिपाही है।

 

Advertisement

Advertisement