मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चीन में राजमार्ग धंसने से 48 लोगों की मौत

07:24 AM May 03, 2024 IST
चीन के मीझेउ शमर के पास क्षतिग्रस्त हाईवे। - प्रेट्र
Advertisement

बीजिंग, 2 मई (एजेंसी)
दक्षिणी चीन में भारी बारिश के बाद एक राजमार्ग का एक हिस्सा धंस जाने के कारण कई कारें ढलान से लुढ़कते हुए नीचे आ गईं और कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई। प्राधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। मीझोउ शहर प्रशासन ने बताया कि बुधवार देर रात करीब दो बजे राजमार्ग का 17.9 मीटर लंबा हिस्सा धंस गया जिससे 23 वाहन लुढ़क गए। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर के मुताबिक 48 लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य घायल हैं। बुधवार को मृतकों की संख्या 24 थी।
गुआंगदोंग प्रांत के कुछ हिस्सों में पिछले दो हफ्तों में बारिश और बाढ़ आने के साथ ही ओलावृष्टि हुई है। पिछले सप्ताहांत प्रांत की राजधानी गुआंगझोऊ में एक तू्फान में 5 लोगों की मौत हुई थी। ऐसा प्रतीत होता है कि बारिश के कारण राजमार्ग के नीचे की जमीन धंस गई और इस वजह से सड़क का एक हिस्सा भी धंसा गया। स्थानीय मीडिया में जारी वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुआं निकलता और आग लगी दिखाई दे रही है। इसके साथ ही घटनास्थल पर गाड़ियों का ढेर नजर आ रहा है।
खबरों के अनुसार चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस दुर्घटना के बाद बचाव अभियान को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत और यातायात व्यवस्था को जल्द से जल्द बहाल करने के प्रयास किए जाने चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement