मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पटियाला में एक ही दिन में डायरिया के 40 केस, एक की मौत

07:28 AM Jul 25, 2024 IST

संगरुर, 24 जुलाई (निस)
पटियाला शहर में एक ही दिन में डायरिया के 40 मामले सामने आने और एक मरीज की मौत से चारों ओर हड़कंप मच गया है। इस से स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम सकते में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग डायरिया प्रभावित क्षेत्रों में सर्वेक्षण और दवा वितरण में लगा हुआ है और नगर निगम ने भूमिगत जल आपूर्ति को बंद कर दिया है और टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है और जलापूर्ति की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है।
पटियाला शहर के न्यू यादविन्द्रा कॉलोनी, अबचल नगर, फैक्टरी एरिया, अनाज मंडी और अन्य स्थानों से 40 मामले सामने आए हैं। डायरिया प्रभावित इलाके में 68 साल के एक मरीज की मौत की भी खबर है, जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग जांच कर रहा है।
डायरिया के करीब 40 मरीजों में से करीब 20 मरीज सरकारी राजिंदरा अस्पताल, त्रिपड़ी डिस्पेंसरी व अन्य जगहों पर दाखिल हैं, जिनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। प्रभावित क्षेत्रों में ओआरएस घोल एवं क्लोरीन टेबलेट का वितरण किया जा रहा है। नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने इन इलाकों से पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं।

Advertisement

Advertisement